बडी खबर: जप्त ट्रेक्टर से जमीन जोत रहे थे फोरेस्टकर्मी, तभी किसान पहुंच गया, बवाल / Badarwas News

शिवपुरी। इस बक्त की बडी खबर बदरवास वन थाना परिक्षेत्र से आ रही है। जहां सब रेंज लुकवासा के अंतर्गत आने बाले बीट अटरुनी पर लुकवासा से वसाई मार्ग पर केलधार गांव के नजदीक नवीन बृक्षारोपण का कार्य फोरेस्ट कर्मीयों द्धारा किया जा रहा था। इसमें फोरेस्ट के कर्मचारी थाने में जप्त रखे एक ट्रेक्टर को लेकर उपयोग कर रहे थे। जिसपर से इस मामले की सूचना किसान को मिल गई। किसान मौके पर पहुंचा और जमकर हंगामा किया। जिसपर फोरेस्ट के कर्मचारीयों ने किसान पर बंदूक तान दी। यह पूरा बाक्या भोपाल समाचार के कैमरे में कैद हो गया। जिसपर से फोरेस्ट के कर्मचारी कैमरा देखकर वहां से भाग खडे हुए ।

क्या था पूरा मामला

सिंघारपुर गांव के निवासी रमुआ धाकड पुत्र बैजू धाकड का स्वराज कंपनी का टैक्टर 14 मई 2020 को वन भूमि की जुताई के आरोप में फोरेस्ट की टीम ने जप्त कर अपने पास रख लिया था। इस ट्रेक्टर की विधिवत जप्ती कर रखा गया था। परंतु आज फोरेस्ट के कर्मचारी पौधारोपण को लेकर तैयार हो रही जमींन की जुताई करने थाने में जप्त रखे टैक्टर को लेकर अपने साथ जंगल में जा पहुंचे। इस मामले की सूचना रमुआ को भी मिल गई। वह मौके पर जा पहुंचा। जहां उसने इस ट्रेक्टर को चलाने को लेकर आपत्ति जताई तो वहां पदस्थ फोरेस्ट के कर्मचारीयों ने बंदूक तान दी।

यह पूरा मामला शिवपुरी समाचार के कैमरे में कैद हो गया है मामला बढ़ता देख वन विभाग के हाथ पैर फूल गये ,तथा आनन फानन में वन विभाग को कैमरे के सामने से भागना पड़ा। इस मामले में सबसे अहम बात यह है कि जिम्मेदार फोरेस्ट के रैंजर अपने अधीनस्थों को बचाने सरेआम झूठ बोलते नजर आए। उनका कहना है कि वह ट्रेक्टर को सिप्ट कर रहे थे। जिसपर से सबाल खडा होता है कि आखिर थाने में जप्त ट्रेक्टर को जंगल में कहा सिप्ट किया जा रहा था।

इनका कहना है
यह पूरा मामला आपके द्धारा मेरे संज्ञान में लाया गया है आप पूरा मामले की वीडियों मुझे भेजें में इस मामले की जांच करा लेता हूुं। अगर ऐसा हुआ है तो वह बहुत गलत है। इस मामले में कडी से कडी कार्यवाही की जाएगी।
लवित भारती,डीएफओ शिवपुरी।