चाची 420 काण्ड में एक और घोटाला उजागर: करोड़ों रूपए की मंडी टैक्स चोरी आई बहार / kolaras News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोलारस अनुविभाग के थाना तेदूंआ अंतर्गत आने वाले ग्राम खरई में महिला ठग के मामले में एक ओर मामला उजागर हुआ हैं। इस महिला ठग ने किसानो के साथ-साथ धोखाधडी करने के अतिरिक्त मंण्डी टैक्स की चोरी की हैं और इसमे इसका भरपूर साथ दिया हैं। कृषि उपज मण्डी समिति कोलारस ने।

जैसा कि विदित खरई ग्राम की निवासी महिला व्यापारी निलम जैन पिछले 15 सालो से किसानो की उपज का खरीद का कार्य कर रही थी,10 दिन पूर्व महिला जो क्षेत्र में चाची के नाम से जानी जाती थी किसानो का लगभग डेढ करोड रूपए का माल खरीद कर गायब हो गई।

इस मामले में लगभग 51 किसानो ने तेुदुंआ थाने में जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई कि खरई निवासी महिला व्यापारी नीलम जैन माल खरीद कर गायब हो गई। इस पर किसानो लगभग डेढ करोड रूपए बकाया हैं। पुलिस ने इस मामले में महिला व्यापारी नीलम जैन उसका पति बबलू उर्फ अनिल जैन व उसका बेटा रिपुल जैन खिलाफ मामला दर्ज कर लिया थां आज इस महिला ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं।

मण्डी टैक्स और इस महिला के फर्म के विषय में कृषि उपज मंण्डी समिति के कोलारस सचिव श्री कुशवाह से बातचीत की तो उन्होने बताया कि इस महिला नीलम जैन की कोई फर्म नही है और ना ही इसका मंण्डी में कोई रजिष्ट्रेशन हैं।

जब सचिव महोदय से पूछा गया कि उकत महिला पिछले 15 वर्षो से व्यापार कर रहीे हैं लगातार किसानो की उपज खरीद रही हैं और टैक्स की चोरी कर रही हैं वह कैसे तो इस पर सचिव महोदय ने जबाव दिया कि हम क्या गांव—गांव जाकर दखेंगें कि कौन माल खरीद रहा है और फोन काट दिया।

कुल मिलाकर कहने का सीधा सा अर्थ है कि इस महिला सहित कोलारस क्षेत्र में कई व्यापारी मंडी के बहार माल खरीद रहे हैं। और वह भी मंडी प्रबंधन के सहयोग से। ऐसे लाखो रूपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया हैं। अब देखते है कि इस महिला व्यापारी पर टैक्स चोरी का मामला बनता है कि नही। 
G-W2F7VGPV5M