खबर का असर: बारिश में हुआ था 3 करोड़ का चना खराब,सहकारिता CO सहित 2 पर मामला दर्ज / KOLARAS NEWS

NEWS ROOM
कोलारस। प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था मर्यादित कोलारस द्वारा चना की खरीद की जा रही थी। यह खरीद कोलारस पेट्रोप पम्प के पास स्थित बालाजी वेयर हाउस पर की जा रही थी,लेकिन वेयर हाउस के फुल हो जाने के कारण यह खरीद कृषि उपज मंडी कोलारस में शुरू कर दी थी।

पिछले रविवार को अचानक तेज बारिश हुई और खुले में खरीद होने के कारण चना खुले में पडा हुआ था और चना भीग गया और लगभग 8 हजार क्विटल चना खराब होने का अनुमान हैं। चना अकुंरित होने लगा है और सडने लगा हैं। नान इस चने को 100 प्रतिशत रिजेक्ट करेगी। जिससे किसानो का भुगतान रूकेगा। इस मामले को शिवपुरी समाचार ने प्रमुखता से उठाया था। अब इस मामले में सहकारिता सीआ सहित कोलारस समिति प्रबंधक पर एफआईआर दर्ज की गई हैं।

बताया गया हैं कि बारिश में भीगे इस चने को नान ने रिजेक्ट कर दिया है। किसानो को अब भुगतान का संकट खडा हो गया हैं। कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी किसानो की खरीद के मामले को लगतार उठा रहे हैं। इस मामले में लगातार अपनी ही सरकार को घेर रहे थे। अपनी सरकार पर सवाल दाग रहे थे। मामले को लेकर विपक्ष की भूमिका निभाग रहे थे।

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपनी एफबी पर पोस्ट किया था कि भोपाल प्रवास पर माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर उन्है तौल खरीदी के दौरान किसानो के साथ हुई परेशानी व भ्रष्टाचार से अवगत कराया। हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री जी के तुंरत मामले को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियो को जांच के आदेश दिए।

इस मामले में सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव उमाशंकर उमराव ने एक टीम गठित कर जांच के आदेश दिए। यह टीम सोमवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक बदरवास मंडी में रहेगी और 3 बजे से 5 बजे तक केालारस में रहेगी। विधायक ने अपील की थी जो भी किसान इस भ्रष्टाचार से पीडित रहा हैं वह मंडी में आकर अपने बयान दर्ज कराए।

चना खरीद काण्ड में प्रशासन बैंकफुट पर आते हुए दबाब में आ गया। टीम की नजरो से बचने के लिए आनन फानन में 2 लोगो पर मामला दर्ज किया गया। जानकारी मिल रही हैं कि प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था मर्यादित कोलारस के समिति प्रबंधक शिशिर जादौन और सहकारिता सीओ कोलारस हर्षवर्धन पर कोलारस थाने में शासकीय संमत्ति निरूपित अधिनियम के तहत धारा 427 के तहत मामला दर्ज किया गया हैं।
G-W2F7VGPV5M