बिगड़ा शिवपुरी का स्वास्थ्य: पूरा परिवार पॉजीटिव, 1-1 साल के 2 बच्चे भी / Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की इस कोविड 19 को लेकर आज तक सबसे बडी खबर आ रही हैं। आज शहर का एक पूरा परिवार ही पॉजीटिव आया हैं। जैसा कि विदित हैं कि कल एक पीएचई का कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव आया था। इस परिवार के 7 लोगो की कोविड 19 के सैंपल लिए गए थे। जिसमें 6 सदस्यो की जांच रिर्पोट पॉजीटिव आई हैं।

जैसा कि विदित हैं कि कल कमलागंज में निवास करने वाले 61 वर्षीय PHE कर्मचारी का कोविड 19 की जांच रिर्पोट पॉजीटिव आई हैं। बताया गया हैं इस कर्मचारी की तबीयत कुछ दिन से खराब चल रही थी बुखार और गले में दर्द की शिकायत लेकर उक्त कर्मचारी अस्पताल पहुंचा था।

अस्पताल प्रबंधन ने इन सिंट्रमो को देखते हुए उकत कर्मचारी की कोविड 19 का सैंपल लिया था। जो पॉजीटिव आया हैं। इस मरीज की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नही थी। इस कारण प्रशासन टेंशन में आ गया कि उक्त मरीज कहा संक्रमित हुआ है। जांच करने पर जानकारी मिली की 12 जून को इसकी विवाहित बेटी भोपाल से आई थी।

प्रशासन ने आगे ऐतियात बरतते हुए इस कारोना पॉजीटिव मरीज के परिवार के 7 लोगो के कोविड 19 की जांच के सैंपल लिए। आज इन सभी की रिर्पोट आई हैं इस परिवार के 6 लोग पॉजिटिव हैं और एक सदस्य निगेटिव आया हैं।

जानकारी मिल रही हैं कि इस कोरोना पॉजीटिव पीएचई कर्मचारी की पत्नि,बेटी जो भोपाल से लोटी हैं। इस बेटी का 1 साल का बेटा। कर्मचारी का बेटा और बहू ओैर 1 वर्षीय नाती पॉजीटिव निकला है। कोरोना पॉजीटिव पीएचई कर्मचारी का बेटा बदरवास में पोस्ट आफिस का कर्मचारी हैं।

इस पूरे मामले सबसे बडी महत्वपूर्ण बात यह है कि लापरवाही के कारण पूरा परिवार पाजिटिव हुआ हैं। इनकी बेटी भोपाल से आई थी लेकिन इस परिवार ने उसकी जांच नही कराई। इस कारण यह पूरा परिवार पॉजीटिव हुआ हैं। अब जिले में 32 पॉजीटिव केस सामने आ चुके हैं।