कोलारस के कोरोना फायटर दंपत्ति जान जोखिम में डाल दे रहे है सेवाएं / STAR OF SHIVPURI

Bhopal Samachar
कविता शर्मा/शिवपुरी। आज हम आपकी मुलाकात एक ऐसे दंपत्ति से करा रहे है। जो शिवपुरी के कोलारस के निवासी है। परंतु आज वह मध्यप्रदेश के सबसे हॉट स्पॉट इंदौर में अभी भी लगभग 900 पॉजीटिव मरीजों के बीच अपनी सेबाएं दे रहे है। इन डॉक्टरों का नाम है डॉ नीतराज गौड और इनकी पत्नि का नाम है अमिता सक्सैना।

कोलारस क्षेत्र डाॅ कैलाश नारायण के पुत्र ड़ाॅ नीतराज गौड ओर ड़ाॅ अमिता सक्सैना इन दिनों इंदौर के कोरोना सेंटर बने अरविंदो हॉस्पीटल में कोरोना के मरीजों के बीच अपनी सेबाएं दे रहे है। मध्यप्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना पॉजीटिवों की बीच अपनी सेवाएं देने को वह अपना सौभाग्य मान रहे है।

शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से बात करते हुए डॉक्टर नीतराज गौड ने बताया है कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि वह इस महामारी के दौर में निरंतर खडें हुए है। इस दौरान उन्हें कोरोना पॉजीटिव मरीजों की सेवा करने का अवसर मिला है। जब कोरोना के नाम से हर कोई भाग रहा है उस दौरान कोलारस के हाईवे के निवासी डॉ नीतराज गौड कोरोना फायटर बनकर इनकी सेवा में लगे है।

इनके साथ ही इनकी पत्नि अमिता सक्सैना इन दिनों महात्मा गाँधी मेमोरियल में कोरोना मरीजों का उपचार कर रही है।  ड़ाॅ अमिता सक्सैना ओर ड़ाॅ नीतराज गौड दोनों कोलारस मे पदस्थ रहे है। वह बीते दिनों बीएमओं का दायित्व का निर्वहन भी कर चुके है। परंतु विगत दो वर्षों से पी जी की ड़िगी के लिए यह दपत्ति इंदौर गए। जहां ड़ाॅ नीतराज गौड़ अरविंदो हासपिटल से मनोचिकित्सक ओर उनकी पत्नी  ड़ाॅ अमिता सकसैना प्रसूति और स्त्री-रोग विशेषज्ञ की महात्मा गाँधी मेमोरियल (एम वाय) से पी जी कर रहे है।

बात करते हुए जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने इनके बीच रहकर अपना कोरोना का सेम्पल दिया है तो उन्होंने बताया कि उन्होंने डर के चलते कोरोना का सेम्पल नहीं दिया कि अगर एक भी पॉजीटिव निकल आया तो सभी को कोरेन्टाईन होना पडेगा और सेवा में लगी टीम विखर जाएगी। उन्होंने बताया है कि इसके लिए वह अपने आप को पूरी तरह से कोरेन्टाईन रख रहे है। घर जाकर भी वह अपने पूरे परिवार से अलग रहते है। और पूरी साबधानी बरत रहे है।

ड़ाॅ नीतराज गोड़ -मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न आये इसके लिए हमारी टीम निरंतर प्रयास कर रही हैं आप भी सावधानी वरते ओर नियमों का पालन करे। इसके साथ ही ड़ाॅ अमिता सक्सैना कोरोना मरीजों का उपचार के लिए सभी ड़ाकटर आपना कायॅ कर रहे पीपीई किट पहनकर सभी सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल करते है ओर आप भी सोशल ड़िसटेड़िग, हाथो को सावुन/सेनेटाइजर से धोए।

क्या है इनका परिचय

कोलारस के एसबीआई के उपर निवासरत प्रायवेट चिकित्सक डॉ कैलाश नारायण गौड के पुत्र डॉ नीतराज गौड ने ग्वालियर के मेडीकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री की। इसके साथ ही इनकी पत्नि ने भोपाल से एमबीबीएस किया। उसके बाद इनकी पोस्टिंग कोलारस में ही हो गई। दोनों कोलारस में ही अपनी सेवाएं दी। उसके बाद दोनों अपनी पीजी की डिग्री के लिए इंदौर गए। जहां इस कोरोना के दौरान वह कोरोना फायटर बनकर सेवाएं दे रहे है। 
G-W2F7VGPV5M