क्या स्थिति विकराल होने के इंतजार में है प्रशासन ? सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है / Shivpuri News

शिवपुरी। लॉकडाउन-4 में शिवपुरी में नियमित रूप से बाजार खुलना शुरू हो गया है । बाजारों में भीड़भाड़ भी बढ़ गई है। प्रारंभ में प्रशासन द्वारा इंतजाम किया गया था कि छोटे-छोटे बाजारों मेें दो पहिया वाहनों के प्रवेश को रोक दिया जाए। कोर्ट रोड को भी वन वे का रूप दिया गया है। प्रशासन द्वारा हिदायत दी गई थी कि बाजार में पैदल चलकर ही खरीददारी की जाए।

लेकिन जल्द ही प्रशासन के इस आदेश की धज्जियां उड़ रही हैं और बाजारों में मोटरसाइकल ऑटो, कार आदि आने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्ज्यिां उड़ रही हैं और स्थिति नहीं संभाली तो शिवपुरी को भी हॉट जोन होने में देर नहीं लगेगी। एबी रोड़ स्थित मस्जिद और व्ही-मार्ट के बीच की सकरी गली में से वाहनों का प्रवेश लगातार जारी है।

इस गली में ऑटो धड़ाधड़ निकल रहे हैं, कारों का आना जाना भी जारी है। कियोस्क सेंटर होने के कारण इस गली में बहुत भीड़ रहती है तथा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं होता। लेकिन प्रशासन वेफिक्र बना हुआ है । ऐसे ही हालात कई अन्य गलियों के हैं।

लॉकडाउन-4 में प्रशासन द्वारा बाजार सुबह 9 से शाम साढ़े 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। बाजारों में भीड़ कम करने के लिए वैरीकेट्स लगाए गए हैं । कोर्ट रोड को वन-वे घोषित किया गया है । लखेरा गली और सुनार गली में वैरीकेट्स  लगाए हैं । लेकिन पतासा गली में से वाहनों को गुजरना जारी है।  टेकरी पर भी वाहनों के प्रवेश से बहुत भीड़ लग रही है । सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा। दुकानों में भी भीड़ उमड़ रही है।

प्रशासन द्वारा अनुमति दी गई थी कि दुकानों में 5 से अधिक लोग न रहें। लेकिन स्थिति यह है कि दुकान के स्टाफ की संख्या भी 5 से अधिक है। प्रशासन की ढिलाई के कारण जनता भी अजागरूक हो रही है। जबकि इस समय बाहर से आने जाने वाले लोगों का सिलसिला जारी है। कल ही नरवर का एक युवक संक्रमित पाया गया। क्या प्रशासन बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने पर ध्यान देगा और सकरी गलियों में से वाहनों का निकलना प्रतिबंधित करेगा।