खनियाधानां के आरक्षक गजेन्द्र कोली के खिलाफ दहेज एक्ट की शिकायत / khaniyadhana News

शिवपुरी। खनियाधानां के रहने वाले और अशोकनगर जिले में पदस्थ एक पुलिसकर्मी की पत्नि ने उसके खिलाफ दहेज की मांग और मारपीट की शिकायत शिवपुरी एसपी को की है। अपने शिकायती आवेदन में कहा कि लाखों रूपए के दहेज के बाद भी बार-बार दहेज की डिमांड की जा रही हैं। अब मेरे प्लॉट को जेठ के नाम करवाने का दबाब डाला जा रहा हैं।

विरोध किया तो मेरी मारपीट कर दी। डायल 100 पर मिली सूचना पर पुलिस आई और ससुराल वालों को उठाकर खनियांधाना थाने ले गई, लेकिन सिपाही का मामला होने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। शिक्षक पिता के साथ युवती ने गुरुवार को दूसरी बार शिवपुरी आकर एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

मोनिका कोली पुत्री छोटेलाल कोली निवासी फिल्टर रोड करैरा ने गुरुवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया है। मोनिका का कहना है कि पिता ने उसकी शादी गजेंद्र कोली से खनियांधाना के एक मैरिज गार्डन से 19 नवंबर 2019 को कराई थी। शादी से पहले 11 लाख रुपए का फलदान दिया था।

जिसमें 5 लाख रु. नगद, रेनोल्ड कार, सोफा, फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन, डायनिंग टेबिल सहित गृहस्थी का सारा सामान, सोने की नथ, वेंदा, पायल व करधौनी, दूल्हे के लिए सोने की अंगूठी दहेज में दी थी। 19 नवंबर को शादी के समय ससुराल वाले दहेज में और रुपए मांगने लगे।

पिता के पास नगद रुपए नहीं थे। इसलिए 60 हजार का चेक काटकर जेठ राजेंद्र कोली के नाम से दे दिया था। शादी के तुरंत बाद ही दहेज में 5 लाख रुपए, करैरा में मोनिका के नाम प्लॉट और कार भी जेठ राजेंद्र के नाम कराने का दबाव बनाने लगे। मारपीट की तो 10 अप्रैल को पिता को फोन करके खनियांधाना बुलवा लिया।

ससुराल वालों ने पिता और मेरी मारपीट कर दी। मोनिका का कहना है कि उसका पति अशोकनगर जिले में पदस्थ है। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं करैरा थाना प्रभारी राकेश शर्मा का कहना है कि सिपाही से पूछताछ करेंगे।