लॉकडाउन में तात्या का मेला 'लॉक': कलेक्टर एसपी और नेताओ ने दी तात्याटोपे को श्रृद्धांजलि | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष अमर शहीद तात्याटोपे का बलिदान दिवस आज भी मनाया गया। लेकिन इस बार शहीद स्थली पर कोई भी मेला या कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ। सिर्फ मौके पर अधिकारियों और नेताओं ने पहुंचकर उन्हें श्रृद्धाजंलि अर्पित की। इस दौरान मौजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करते देखे गए। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि शहर में लॉकडाउन लगा हुआ है और लोग कोरोना जैसी भीषण बीमारी से संघर्षरत हैं।

ज्ञात हो कि तात्याटोपे बलिदान दिवस पर पूर्व शासन और प्रशासन द्वारा कार्यक्रम आयोजित कराए जाते थे। इस दौरान मेला भी शहीद तात्याटोपे के बलिदान स्थल राजेश्वरी मंदिर के पास लगाया जाता था। लेकिन इस वर्ष यह सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए। सिर्फ कलेक्टर अनुग्रह पी और एसपी राजेश सिंह चंदेल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और कुछ नेताओं ने पहुंचकर शहीद तात्याटोपे की प्रतिमा पर माल्यापर्ण की और उन्हें भावभीनी श्रृद्धाजंलि दी।

इस दौरान सभी अधिकारी मुंह पर मास्क लगाए हुए थे। बलिदान स्थली पर पूर्व विधायक प्रहलाद भारती ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने सफाईकर्मियों को माला पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। क्योंकि सफाईकर्मी कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं और वह अपनी जान की परवाह किए बिना शहर को साफ व स्वच्छ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं
G-W2F7VGPV5M