AAROGYA SETU APP ने ही फैलाई अफवाह, वायरल हुए संदेश, जिम्मेदारों ने दिया चौंकाने वाला बयान

शिवपुरी। आज शहर की सबसे बडी खबर सोशल पर फैली एक अफवाह की हैं। अफवाल फैलाने वाले पर प्रशासन कोई कार्यवाही भी नही कर सकता हैं क्येा कि यह अफवाह भारत सरकार के कोरोना चेक एप आरोग्य सेतु के अपडेटो के कारण फैली हैं। आज कई लोगो के मोबाईल में डाउन लोड इस एप ने से संदेश दिया कि आपके 1 किमी के अंदर कोई कोविड 19 संक्रमित हैं। 

कई लोगो ने इस अपडेट के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल पर वायरल भी किए और इसकी जानकारी भी अपने हिसाब से एकत्रित करते नजर आए। इस मामले को लेकर हमने जिला सीएमएचओ डॉ अर्जुनलाल शर्मा से बात की तो उन्होने ऐसा जबाब दिया जिससे हमे शहर के कई लोगो को फोन लगाने पडे।

सीएमएचओं ने बताया कि यह अपडेट दीपक शर्मा के चलते आ रहा है। जो भी मोबाईल दीपक शर्मा के संपर्क से 1 किमी की परिधि में हैं,उसके मोबाईल में यह पॉजीटिव बता रहा है। जब उनसे पूछा कि यह तो अलग अलग क्षेत्रों से आ रहे है तो उन्होंने कहा कि अभी तक यही अपडेट है। आगे कोई और अपडेट होती तो वह बता दी जाएगी।

गले से न उतरने बाले सबाल के बाद जब इस मामले की पडताल करने दीपक शर्मा से संपर्क कर उनके मोबाईल का स्क्रीन शॉर्ट मांगा। जब उन्होंने अपना स्क्रीन शॉर्ट भेजा तो उसमें आया कि यह मोबाईल धारक सुरक्षित है। जब दीपक के मोबाईल में ही पॉजीटिव नहीं आ रहा तो फिर अन्य लोगों के मोबाईल में यह कैसे आ रहा है।

इस मामले की पडताल करने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने कोरोना पीडित रहें खनियांधाना निवासी समीर खान से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनके मोबाईल में उन्हें एप द्धारा चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता की बात कही है।

वही एक शिवपुरी निवासी ने कहा कि आज सुबह से यह खबर सुनने के बाद हमने अपना मोबाईल अलग—अलग जगह पर चैक किया तो अलग—अलग अपडेट दे रहा हैं। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम इस खबर के बहाने अपवाह नहीं फैलाना चाहता परंतु प्रशासन द्धारा बताए गए कारण को लेकर प्रशासन से सबाल जरूर खडे करना चाहता है कि आखिर जब उन्हें इस एप के संबंध में कोई जानकारी नहीं है तो कम से कम गलत जानकारी देने से तो बचें।