तीसरे दिन भी रहा लॉक-डाउन, कलेक्टर की अपील VIDEO, आवश्यक सेवाएं नहीं होंगी बाधित, उल्लघंन पर होगी कार्यवाही | Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 22 मार्च रविवार के जनता कफ्र्यू के सफल होने के बाद कलेक्टर अनुग्रह पी द्वारा लॉकडाउन की अवधि 24 मार्च होने के बाद एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि 31 मार्च कर दी है। जिसकी पुष्टि कलेक्टर अनुग्रह पी ने की है। उनका कहना है कि पूर्व की तरह 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं की पूर्ति होती रहेगी।

इस दौरान कलेक्टर अनु्ग्रह पी ने बताया है कि शिवपुरी में एक युवक को कोरोना पोजीटिव आया है। यह युवक विदेश से आया था। जिसे अब जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जिसकी स्थिति सामान्य है। इसकी डॉ मोनीटरिंग कर रहे है। कलेक्टर ने जिले बासियों से अपील की है कि 14 दिन तक आप अपने घर में रहे। 31 मार्च तक शिवपुरी जिले को लॉकडाउन घोषित किया गया है।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने 188 के तहत मुकदमा दर्ज करने का आदेश भी दे दिया है। आज सुबह 7 बजे से 10  बजे तक सब्जी मंडी और राशन की दुकानोंं के साथ-साथ डेयरियां आपूर्ति के लिए खोली गई और 10 बजे के बाद पुलिस ने इन्हें बंद करा दिया। हालांकि मेडीकल इस पूरे लॉकडाउन के दौरान दिनभर खुली रहेंगी।

मंगलवार की सुबह से ही पुलिस ने मैदान संभाल लिया है, जो लॉकडाउन के दौरान फालतू घूम रहे लोगों और वाहन चालकों को रोककर घर से निकलने का कारण पूछ रहे हैं और संतुष्टीपूर्ण जबाव न होने पर उन पर कार्रवाई कर रहे हैं।

इस दौरान पुलिस की एक मानवीय पहल भी देखने को मिल रही है। पुलिसकर्मी लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं और उनसे निवेदन भी कर रहे हैं कि वह अपनी और अपने परिवार के साथ पूरे समाज का ख्याल रखें। क्यों कि कोरोना वायरस छूने से फैल रहा है। इसलिए मुंह पर मास्क लगाकर घरों में ही रहें और हाथों को बार-बार धोकर सेनेटाईज करें।