कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने की समीक्षा | Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। जितने भी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से ऐसे सभी लोगों की लिस्ट तैयार कर जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएमएचओ, सिविल सर्जन और मेडिकल कॉलेज की टीम को समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

अभी जिले में एक व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण पॉजिटिव पाया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शिवपुरी में पीएस होटल के पीछे स्थित कॉलोनी निवासी एक युवक कुछ दिन पहले दुबई से वापस आया है।

इसकी सूचना मिलते ही उसे होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है और जांच भी कराई गई जो कि पॉजिटिव प्राप्त हुई है। युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। प्रभावित युवक की स्थिति सामान्य है। उसे निरंतर डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है। साथ ही उसके परिजनों का भी परीक्षण किया जा रहा है।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय होकर काम कर रही है। 24 घंटे कॉल सेंटर भी सक्रिय है। किसी भी व्यक्ति को कोई भी लक्षण दिखने पर कॉल सेंटर में सूचना दे सकता है ताकि समय पर उसका इलाज किया जा सके और अन्य व्यक्तियों को प्रभावित होने से बचाया जा सके।

उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपील की है कि इससे डरने की जरूरत नहीं है परंतु बचाव के लिए सभी अपने घरों में ही रहे। अनावश्यक बाहर ना निकले। 31 मार्च तक कर्फ्यू लगाया गया है। सभी इसका पालन करें।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि जो टीम किसी व्यक्ति के घर इलाज उपलब्ध कराने पहुंच रही है। वह भी पूरी तैयारी के साथ ही जाएं। अपने साथ सैनिटाइजर रखें और सुरक्षा बरतें। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि संक्रमण प्रभावित युवक के घर में भी सैनिटाइजर का छिड़काव कराए।