गरीबों और भूंखे लोगों को खाना खिला रहा है शिवपुरी का RPF स्टाफ

शिवपुरी। कोरोना के चलते देश में मचे हाहाकार के बीच मसीहा का काम कर रहा है शिवपुरी का आरपीएफ। जी हां वैसे तो आरपीएफ जवानों की दरियादिली हम अक्सर सुनते ही रहते हैं और सेवा की इस परम्परा को अनवरत रूप से जारी रखने के लिए आरपीएफ हर पल मुस्तैद रहती है।

आज जब देश कोरॉना नामक महासंकट से जूझ रहा है। तब भी आरपीएफ देश के लोगों की सेवा पूरे जी जान से कर रही है जहां एक ओर रेल विभाग के द्वारा जब अधिकतर रेल कर्मचारियों को 14  अप्रैल तक लॉक डाउन के चलते अवकाश दे दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर रेलवे कि सुरक्षा को लेकर आरपीएफ की जिम्मेदारी और भी कई गुना बढ़ गई है किन्तु स्वागत योग्य बात यह है कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी के होते हुए इतनी अधिकतम व्यस्तता के बाद भी आरपीएफ अधिकारी अपने मानव धर्म का पालन भी कर रहे हैं।

शिवपुरी आर पी एफ थाना के किसी भी स्टाफ़ को स्वयं के द्वारा या अन्य किसी माध्यम से जब भी किसी व्यक्ति या परिवार की भूंखे होने की सूचना मिलती है तो वे स्वयं उस व्यक्ति या परिवार के पास पहुंचकर उनका हाल चाल पूछते हैं,उनकी आवश्यकता की भी जानकारी लेते हैं और फिर उनके राशन पानी की संपूर्ण व्यवस्था भी करवाते हैं।

शिवपुरी आर पी एफ थाना प्रभारी रमेश चन्द सिंह ने शिवपुरी समाचार को बताया कि उन्होंने आरपीएफ शिवपुरी की पोस्ट की ओर से अभी तक करीब 300 लोगों के भोजन की व्यवस्था कर चुके हैं। और उनके इस अभियान में उनकी पूरी टीम का भी पूरा पूरा सहयोग रहता है। समाज को हमेशा ऐसे लोगों का स्वागत करना चाहिए जो अपनी विभागीय जिम्मेदारियों के साथ साथ अपनी नैतिक जिम्मेदारी का भी पूरी ईमानदारी से निर्वहन करते हैं।