NO ENTRY : 2 अप्रेल तक कोई भी व्यक्ति घर पर न आए, दरवाजे पर राधिका ने लगाया NO ENTRY का बोर्ड

शिवपुरी। इन दिनों पूरे विश्व में कोरोना का कहर चल रहा है। जिसके चलते लोग अब अपने अपने हिसाब से इस वायरस से बचने के जत्न कर रहे है। इस वायरस को लेकर शहर के सभी लोग चिंतित है। जिनमें मासूम बच्चे भी शामिल है। इसी के चलते आज शहर में राजेन्द्र पिपलौदा की भतीजी और उनके छोटे भाई राजबिहारी पिपलौदा की बेटी राधिका ने घर के बाहर एक बोर्ड लगा दिया है।

इस बोर्ड में राधिका पिपलौदा ने लिखा है कि नो एन्ट्री,कोरोना वायरस को देखते हुए हमारे घर पर आने पर रोक लगा दी गई है। कृपया 2 अप्रैल तक हमारे घर में कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं करे। आज 21 मार्च से नो एन्ट्री एट माय होम। कष्ट के लिए छमा,राधिका पिपलौदा।

हम सब मिलकर कोरोना से लने का ले संकल्प: राजू बाथम

शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानलेवा कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी अभियान के अंतर्गत 22 मार्च को देशभर में प्रात: सात से रात्रि नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का निवेदन किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राजू बाथम ने प्रधानमंत्री के संदेश को अनुकरणीय बताते हुए जिलेवासियों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री बाथम ने बताया  श्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में आम जनता की भागीदारी पर जोर दिया है। उन्होंने देशवासियों से निवेदन किया कि जब तक बहुत जरूरी न हो घर से बाहर न निकलें। अपने व्यापार व ऑफिस के अधिकांश कार्य घर से करें। भीड़-भाड़ से दूर रहें। घर से 60-65 साल से अधिक आयु के लोग घर से न निकलें।

22 मार्च को सुबह सात से रात्रि नौ बजे तक अपने क्षेत्र में जनता कर्फ्यू लगाएं। प्रतिदिन 10 लोगों को फोन से जागरूक करें। रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान शाम  5 बजे अपने दरवाजे या बालकनी से सेवा में लगे लोगों को अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें। जब तक अनिवार्य न हो अस्पताल पर दबाव न बनाएं। रूटीन चेकअप के बजाय अपने परिचित या रिश्तेदारी के डॉक्टर से फोन पर सलाह लें व ऑपरेशन की निर्धारित डेट आगे बढ़ाएं।

अपने छोटे कर्मचारियों का वेतन न काटें। अति आवश्यक सामानों की आपूर्ति सामान्य रहेगी अत: इनका अनावश्यक संग्रह न करें बल्कि जितना जरूरी हो उतना ही खरीदें। भाजपा जिलाध्यक्ष बाथम ने आमजन से प्रधानमंत्री के संदेश अनुसार कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भाग लेकर जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया है।