लॉकडाउन में लॉक हो गया मां शीतला का विशाला मेला | kolaras news

संजय चिढार कोलारस। आज नवरात्रि के पंचमी का दिन हैं,कोलारस की प्रसिद्ध शीतला माता के मंदिर पर आज के दिन एक विशाल मेला भरता था,लेकिन कोरोना के कहर के कारण मेला भी लॉक हो गया। लेकिन इस बार माता रानी ने भी अपने भक्तो से सोशल दूरी बना कर रखी हुई हैं।

शिवपुरी जिले की कोलारस कस्बे के जगतपुर रोड रामेश्वर मंदिर के पास स्थित शीतला माता हैं। मंदिर की प्रधान सेवक राजकुमारी व्यास ने बताया कि चैत्र नवरात्रि के पंचमी के दिन इस मंदिर पर 3 दिवसीय मेला भरता हैं,लेकिन कोरोना के कोहराम के चलते जब मंदिर के गेट तक बंद हैं,इस कारण इस बार का मेला नही भरा।

बताया जाता है कि शीतला माता मंदिर काफी प्रचीन मंदिर हैं,यह मंदिर कोलारस कस्बे के बसने से पूर्व का हैं। इस शीतला माता के मंदिर पर हर भक्त की मांग पूरी होती हैं। जिसकी मंनत पूरी होती हैं वह आज मेल वाले दिन नेजे चढाता हैं। इसके अतिरिकत् भक्त सुख समृद्धि के लिए भी भक्त माता के मंदिर पर नेजे चढाते हैं।

इस बार कोरोना के कारण जब मंदिरो के दरवाजो पर ताले लगे हैं। भीड न होने के कारण ऐसा निर्णय लिया गया हैं। इस समय मंदिरो में सिर्फ पुजारी हर रोज के भांति पूजा अर्चना कर रहे हैं,लेकिन पब्लिक को पूजा अर्चना करने की अनुमति नही हैं।

मंदिर के प्रधान सेवक से पूछा गया कि बार मेला नही भरा तो कैसा लग रहा है तो उन्होने कहा कि लग तो बुरा रहा है,लेकिन हमारे मंदिर जिंदगी देते हैं निराशा में लोग भगवान को ही याद करते हैं। लेकिन यह समय ऐसा हैं कि भीड न जुटने देने में ही जिंदगी हैं और आशा हैं। बाकि देवी मां इस संकट के समय में सभी भक्तो इस महामारी से लडने की ताकत देंगी।