JCI डायनामिक संस्था द्वारा गरीब परिवारों को बांटा राशन | Shivpuri news

शिवपुरी। सेवा किसी की मोहताज नहीं होती और सेवा स्वयं ही जहां आवश्यकता होती है वहां पहुंच जाती है कुछ इसी तरह की मानव सेवा का कार्य शहर में विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं द्वारा किया जा रहा है।

इसी क्रम में कोरोना वायरस को लेकर इस राष्ट्रीय आपदा में मददगार साबित हुई सेवाभावी संस्था जेसीआई डायनमिक जिसकी संस्थापक अध्यक्षा डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे द्वारा संकल्प लिया गया कि वह कोरोना वायरस में जिन गरीब, निर्धन परिवारों में भोजन की कमी महसूस की जा रही है उन परिवारों के बीच स्वयं आगे आकर राशन के पैकेट बनाए और इन परिवारों के बीच पहुंचकर उन्हें राशन उपलब्ध कराया।

इस सेवा कार्य में जेसीआई डायनमिक संस्था सचिव श्रीमती शशि शर्मा, सचिव पूजा सक्सेना, उपाध्यक्ष श्रीमती पूजा चान्ना, श्रीमती मीनू दुबे, श्रीमती ज्योति त्रिवेदी, श्रीमती ज्योति चौकसे, श्रीमती वर्षा जैन, श्रीमती किरण उप्पल आदि मिलकर इस राशन सामग्री जिसमें 20 घरों के लिए राशन का सामान बांटा।

जिसमें आटा, दाल, चावल, मसाले, हाथ धोने का साबुन आदि की कीट प्रदाए किए गए और यह राशन के पैकेट जेसीआई डायनमिक संस्था की पदाधिकारी व सदस्यों द्वारा अलग-अलग बस्तियों में जाकर पहुंचे और यह राशन सामग्री प्रदाय की। इसके साथ ही इन ग्रामीण आदिवासी, गरीब, निर्धना परिवारों के लोगों को  साफ-सफाई के बारे में समझाया और कोरोना वायरस को लेकर बरती जाने वाली सावधानियां जिसमें आपस में एक से डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने, जब भी घर में कोई काम करें उसके पहले हाथ धोना, मुंह को ढकना आदि सावधानियों को ध्यान में रखें।