राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा: शिवपुरी से एक मात्र KIDS GARDEN के छात्र वेद कुमार सेठ का हुआ चयन

शिवपुरी। खबर शहर की प्रतिभाओं के लिए सबसे चौकाने बाली है। जहां बीते कुछ दिनों पूर्व आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में शिवपुरी के एकमात्र छात्र के प्रतिभा परीक्षा पास कर शिवपुरी का नाम पूरे देश में रोशन किया है। उक्त प्रतिभा खोज परीक्षा में जिले से लगभग 2 हजार छात्र छात्राए शामिल हुए थे। जिसमें से एक मात्र छात्र का चयन हुआ है। और वह छात्र है शहर के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान किड्स गार्डन का।

किड्स गार्डन के संचालक एसके गौतम ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को बताया है कि बीते अक्टूबर नंबबर में पूरे देश में राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें शहर के लगभग 2 हजार छात्र छात्राएं बैठे थे। जिसका रिजल्ट आज आया हैै। इस रिजल्ट में शिवपुरी शहर से एक मात्र वेद कुमार सेठ पुत्र प्रकाश चंद्र सेठ निवासी पुरानी शिवपुरी का चयन हुआ है।

यह छात्र प्रारंभ से ही पढाई में अब्बल है। इस परीक्षा में सामान्य ज्ञान सहित अन्य सब्जेक्ट के प्रश्न पूछे गए थे। जिसे किड्स गार्डन स्कूल के छात्र ने हल करते हुए इस प्रतियोगिता में अपना स्थान बनाया है। अब इस छात्र को केन्द्र सरकार छात्रवृत्ति सहित आगे पढाई में सहयोग करेगी।