डीएम मैडम, प्लीज मरीजों के लिए लाइफ सपोर्ट सिस्टम (डायलिसिस यूनिट) शुरू करा दीजिए | KHULA KHAT

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों कोरोना को लेकर पूरा विश्व महामारी से झूझ रहा है। पूरा भारत 21 दिन के लिए लॉक डाउन है। एक दूसरे से दूरी रखने को लेकर प्रशासन हर संभब प्रयास की बात कह रहा है। जिसके चलते जिले में जरूरत के सामान की जमकर कालाबाजारी की खबरें भी सामने आई। परंतु इसी बीच एक खबर आई वह मार्मिक थी। जिसे शिवपुरी समाचार जिला प्रशासन के सामने लाया है। और वह है जिला चिकित्सालय के डायलिसिस यूनिट।

जी हां जिले में प्रशासन ने जरूरत की सामाग्री के लिए दुकानदारों को लाईसेंस उपलब्ध करा दिए है। सब्जी पब्लिक को मिल रही है। परंतु स्वास्थ्य सेवाओं की इस हद तक हालात खराब है कि पब्लिक परेशान है। सोशल डिस्टेंस के फासले के चलते जिला चिकित्सालय में आपीडी बंद है। इसके साथ ही जिला चिकित्सालय का एकमात्र डायलिसिस यूनिट बीते कई दिनों से बंद है।

शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के पाठक मनीष तिवारी ने खुला खत लिखा है। जिसे हम सशब्द प्रकाशित कर रहे है। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के पत्रकार बंधु को भाइयों से मेरा विनम्र निवेदन है कि शासकीय अस्पताल में डायलिसिस टेक्नीशियन के रिजाइन देने के कारण डायलिसिस यूनिट बंद हो चुकी है।

चुकी यह प्रशासनिक कार्रवाई है और शिवपुरी में डायलिसिस मरीजों की संख्या भी अधिक है तो आप सब प्रशासन को इस ओर ध्यान दिलाते हुए यह कार्रवाई तत्काल करवाने की कृपा करें जिससे डायलिसिस मरीजों की जान बचाई जा सके।

क्योंकि शिवपुरी शहर लॉक डाउन है इस कारण मरीजों को अन्यथा कहीं और भी नहीं ले जा सकते और शायद कोरोना का एक हमला किडनी फैलियर में भी आता है कृपया कर इस सूचना को प्रशासनिक अमले तक पहुंचाने की कृपा करें जिससे तत्काल कार्रवाई की जा सके वह डायलिसिस यूनिट पुनः चालू कराई जा सके। माननीय कलेक्टर महोदय से निवेदन है कि शराब की दुकानों को तो आपने गंभीरता से प्रारंभ करा दिया। परंतु इस यूनिट के मामले में भी गंभीरता दिखाए और इसे प्रांरभ कराए।

इनका कहना है
हमारे यहां जो डायलिसिस का टेक्नीशियन था वह रिजाईन देकर चला गया है। अब हमने कंपनी से दूसरे टेक्नीशियन की मांग की है। परंतु लॉक डाउन के चलते दूसरा भी नहीं आ पाया है। अब हमने इसके लिए एक शिवपुरी के ही लोकल टेक्निशियन का भी लेटर बनाकर कंपनी को भेजा है। परंतु अभी वहां से भी जवाब नहीं आया। अगर सुबह तक जबाब नहीं आता तो हम कल इस मामले से कलेक्टर को अबगत कराएंगे।
डॉ पीके खरे,सिविल सर्जन,जिला चिकित्सालय शिवपुरी। 
G-W2F7VGPV5M