कोरोना का कहर: 10th-12th की परीक्षाएं स्थगित | Shivpuri news

शिवपुरी। नोवेल कोरोना वाइरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल की वर्ष 2020 की हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी एवं हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक पाठ्यक्रम की नियमित, स्वाध्यायी, सामान्य एवं दृष्टिहीन मूकबधिर(दिव्यांग) परीक्षायें 31 मार्च 2020 तक तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गई है।

इन परीक्षाओं के स्थगित होने से हाई स्कूल में 26902 छात्रों के दो पेपर 23 और 27 को होने थे वह स्थगित कर दिए है। इसके साथ ही हायर सेकेन्डरी में 16455 छात्रों की परीक्षा स्थगित हो गई है। इसके साथ ही उत्तर पुस्तिकाओं की जांंच को भी स्थिगत कर दिया है।

जारी आदेश के अनुसार लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित में नोवेल कोरोना वाइरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु एवं विद्यालयों में एक स्थान पर विद्यार्थियों के समूह में एकत्रित होने के परिणामस्वरूप वाइरस के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देश्य से मण्डल की समस्त परीक्षायें तत्काल प्रभाव से स्थगित की गई है।

साथ ही 21 मार्च 2020 से प्रारंभ होने वाला उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 31 मार्च 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। मण्डल की स्थगित परीक्षाओं के कार्यक्रम की तिथियां एवं मूल्याकंन कार्य प्रारंभ करने की तिथियां पृथक से घोषित की जाएगी। साथ ही सभी केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष को यह भी निर्देशित किया है कि 20 मार्च से 31 मार्च 2020 तक की आयोजित परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र संबंधित थानों में ही आगामी आदेश तक सुरक्षित रखे जाए। इस दौरान प्रश्न-पत्र के सील्ड बंद बाॅक्स को किसी भी दशा में मण्डल एवं जिला कलेक्टर की अनुमति के बिना नहीं खोला जाए।