नपा ने ईको फ्रेंडली जॉन में लगा दिए कूढे के ढेर,कलेक्टर से मुक्त कराने की मांग | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कलेकट्रेट में हर मंगलवार को होने वाली जनसुवाई में नगर पालिक के कचरे प्रबंधन लेकर शिकायत की हैं। बताया जा रहा हैं कि शहर के कचने ने करबला क्षेत्र में कूढे के पहाड जमा कर दिए हैं। जिससे उस क्षेत्र का पूरा का पूरा वातावरण दूषित हो चुका हैं।

शिकायत कर्ता मनीष गोस्वमी,रितिक चौहान,करण कटारिया,अभय जैन,अनिरूद्ध शर्मा और राहुल चोरसिया ने सयुक्त रूप से कलेक्टर शिवपुरी अनुग्रह पी को जनसुनवाई में एक आवेदन सौपा था। इस आवेदन के अनुसार शहर के करबला क्षेत्र, ईको फैन्डली जोन ऐरिए में न.पा. के वाहनो द्वारा फैके जा रहे शहर के कचरे को फैका जा रहा हैं।

करबला क्षेत्र में शासकीय भूमि पर कई वर्ष पहले वनिकिकरण कराया गया था। भूमि माधव राष्ट्रीय उद्यान के समीप है एवं छात्री ट्रस्ट की भूमि से लगी हुई हैं। उक्त भूमि पर विगत दो वर्ष से नगर पालिका की कचडा गाडियों द्वारा अवैधानिक रूप से डाला जा रहा है जिससे वहां कचरे का ढेर बन गया है। क्षेत्र मेें कचरे के ढेर को जलाया जा रहा है एवं ढेर में से क्षेत्र पूरे क्षेत्र में दुर्गधि फैल रही है।

वन क्षेत्र में हर सुबह—शाम कई लोग घूमने—फिरने एवं व्यायाम करने आते हैं क्योंकि यह क्षेत्र में  सधन जैवनिविधता एवं वन्यप्राणी भी है। शिवपुरी जलाशय संरक्षण अभियान द्वारा इस क्षेत्र मे विगत नो महीने से ईकोफ्रैडली रिस्ट्रिक्शन के लिए विभिन्न कार्य किये जा रहे हैं। हमारे द्वारा कई बार सूचना एवं आवेदन देने के बाबजूद सफाई कार्य नहीं किया गया है।अत:श्रीमान ने निवेदन हैं कि नपा को इस कचरे को फैकने से रोका जाए और इस क्षेत्र को कचरा मुक्त कराया जाए। 
G-W2F7VGPV5M