खबर का असर: मैरिज गार्डन के बाहर वाहन खडे मिले तो होगी सख्त कार्रवाई: कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपुरी। आज फिर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की खबर का बडा असर हुआ है। बीते रोज प्रकाशित मैरिज गार्डनों की खबर को प्रमुखता से लेते हुए आज कलेक्टर अनुग्रह पी ने मैरिज गार्डन के संचालकों को हिदायत देते हुए कहा है कि अब अगर मैरिज गार्डन के बाहर कोई भी बाहन खडा मिला तो मैरिज गार्डन के संचालकों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

शहर में जितने भी मैरिज गार्डन  संचालक जिलाधीश व पुलिस अधीक्षक ने कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि निर्धारित समय में के बाद यदि मैरिज गार्डनों में डीजे बजते हुए मिले तो मैरिज गार्डन संचालक के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। इतना ही नहीं मैरिज गार्डन के बाहर यदि वाहन खड़े मिले तो मैरिज गार्डन संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। किसी आयोजक को भी मैरिज गार्डन बुकिंग के दौरान पूरे नियमों की जानकारी दें। यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने मैरिज गार्डन संचालकों को दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि मैरिज गार्डन में पार्किंग की व्यवस्था करें। किसी भी विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम के कारण रोड पर जाम नहीं लगना चाहिए। बाईपास बनने से शहर से ही ट्रैफिक निकलेगा और मैरिज गार्डन में विवाह समारोह एवं अन्य कार्यक्रमों के कारण रोड पर पार्किंग की जाती है जिससे जाम की स्थिति निर्मित होती है इसलिए सभी मैरिज गार्डन संचालक अपने-अपने गार्डन में पार्किंग की व्यवस्था कर ले।

गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में  पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया एवं जिले में चल रहे विभिन्न मैरिज गार्डनों के संचालक अथवा उनके प्रतिनिधि, डीजे वाले एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने निर्देश दिए हैं कि मैरिज गार्डन संचालक और डीजे वाले यह ध्यान रखें कि रात्रि 10 बजे के बाद डीजे नहीं बजना चाहिए, नहीं तो कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। इस संबंध में आदेश भी जारी किया गया है। सभी उसका पालन करें। उन्होंने कहा है कि आगामी माह में बोर्ड परीक्षाएं हैं। यह मामला बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।