शिवपुरी नगर पालिका को नगर निगम में कन्वर्ट करने के लिए राजे ने की विधानसभा से मांग | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया अपने विधानसभा सत्रों के द्वारा अपने क्षेत्र की लगभग दो दर्जन से अधिक गंभीर समस्याओं पर ध्यान केन्द्रीत कराते हुए शासन के समक्ष याचिकाओं के माध्यम से पहल की गई। जिनका शासन के माध्यम से विभागीय स्तर पर तत्परता से हल कराने का प्रयास किया जाएगा और बताया जाता हैं कि जल्द इन गंभीर समस्याओं को जल्द ही अमल में लाया जाएगा। वहीं शिवपुरी नगर पालिका को नगर निगम बनाने के लिए भी याचिका लगाई गई हैं।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी विधायक ने अपने विधानसभा के पिछले 2 सत्रों में 25 याचिकाऐं विधानसभा में लगाईं, जिनमें शिवपुरी  शहरी एवं ग्रामीण समस्याओं को लेकर विधानसभा सत्र में याचिका के माध्यम से इन समस्याओं को उठाया गया। जिनमें  पिछोर के ग्राम कोटा से ग्राम पाली के बीच ऐर नदी पर पुल निर्माण।

पिछोर के ग्राम कड़ेसरा जाने वाले रास्ते पर महुअर नदी के कड़ेसरा घाट पर पुल निर्माण, पिछोर के ग्राम मनपुरा से खोड़ जाने वाले रास्ते पर महुअर नदी पर ऊमरीकलां के पास रपटा के स्थान पर पुल निर्माण, विकासखण्ड शिवपुरी के ग्राम बड़ागांव में शा.मा.विद्यालय को हाई स्कूल में उन्नयन करवाया जाए।

पिछोर के ग्राम कैमखेड़ा से पड़ोरा के बीच 05 कि.मी. सड़क निर्माण, शिवपुरी के ग्राम नागुली में शा.मा.विद्यालय को हाई स्कूल में उन्नयन कराने, शिवपुरी के ग्राम नोहरीकलां में शा.मा.विद्यालय को हाई स्कूल में उन्नयन कराने, पिछोर के ग्राम राजौर महुआखेड़ा के पास ऐर नदी पर शीघ्र डैंम बनवाने।

शिवपुरी के ग्राम बड़ागांव में पशु औषद्यालय खोलने, शिवपुरी में कृषि महाविद्यालय खुलवाने, शिवपुरी में ग्राम टोंगरा से तानपुर के बीच 03 कि.मी. सड़क निर्माण कार्य, पिछोर के ग्राम धौर्रा से छिरवाहा के बीच 05 कि.मी. सड़क निर्माण, पिछोर के ग्राम कैमखेड़ा से पड़ोरा के बीच 04 कि.मी. सड़क बनवाए जाने।

पिछोर के ग्राम कैमखेड़ा से रूपेपुर के बीच 05 कि.मी. सड़क निर्माण,  पिछोर के ग्राम कैनवाहा से चुर डबिया के बीच सिंध नदी पर शीघ्र पुल निर्माण, शिवपुरी के ग्राम रातौर से तानपुर वाया किरौली के बीच 04 कि.मी. डामरीकृत सड़क बनबाने, शिवपुरी के झांसी रोड़ फोरलेन से नया बलारपुर के बीच 03 कि.मी. डामरीकृत सड़क बनवाए जाने।

शिवपुरी के ग्राम टोंका से ग्राम तिघरी के बीच 01 कि.मी. सड़क निर्माण, शिवपुरी के ग्राम भावखेड़ी प्रधानमंत्री सड़क से ख्यावदाकलां प्रधानमंत्री रोड़ के बीच सड़क जोडऩे का कार्य, शिवपुरी के ग्राम दर्रोनी में लघु सिंचाई परियोजना स्वीकृत कर तालाब निर्माण, शिवपुरी में पोहरी रोड़ से ग्राम रामखेडी़ तक 01 कि.मी. एप्रोच रोड निर्माण, शिवपुरी में पोहरी रोड़ से ग्राम जसराजपुर तक 01 कि.मी. एप्रोच रोड के संबंध में।

पिछोर के मजरा शाजापुर, दुर्गापुर में पेयजल समस्या निदान हेतु गहरे ट्यूवबैल खनन कार्य सहित शहरी क्षेत्र में शिवपुरी के वार्ड नं. 11फतेहपुर टोंगरा रोड़ श्रीराम टॉकिज के पास शिवपुरी में नाली एवं सड़क बनवाये जाने के संबंध में साथ ही शिवपुरी नगर पालिका को नगर निगम बनाए जाने का प्रस्ताव भी रखा गया हैं।

जिसमें इन समस्याओं को शीघ्र शासन द्वारा पूर्ण कराया जा सके। साथ विभिन्न मांगों को शासन स्तर पर गंभीरता से लिया गया और विभागीय स्तर से जल्द पूर्ण कराने की बात कहीं हैं।