शिवपुरी में ठाकुरों ने ऑनर किलिंग की तैयारी कर ली थी, दामाद की आंख फोड़ दी, तभी पुलिस पहुंच गई | Shivpuri News

शिवपुरी। आज की सबसे बडी खबर जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम राजगढ से आ रही है। जहां एक ठाकुर परिवार द्धारा अपने घर से भागकर गई बेटी द्धारा लवमैरिज करना नागवार गुजारा। जिसके चलते लकडी के परिजनों ने दोनों का अपहरण कर बडी ही बेहरमी से पीटा है। लकडे की आंख फोड दी गई है। और लडकी भी चलने की भी स्थिति में नहीं है। गनीमत रही कि पुलिस की सक्रियता के चलते पुलिस ने दौनो को खोज लिया और उन्हें इन दरिंदे परिजनों से मुक्त कराया।

जानकारी के अनुसार ग्राम राजगढ में रहने बाले चौहान परिवार की एक 20 वर्षीय युवती को अपने ही रिश्तेदार पूरनराजा निवासी खतौरा जिला सागर से प्यार हो गया था। इसके चलते दोनों ने एक होने के लिए परिजनों से आग्रह कर शादी कराने की बात कही। परंतु परिजनों ने इस शादी से इंकार कर दिया।

जिसपर से युवती ने अपने प्रेमी पूरणराजा से भागकर शादी करने की प्लानिंग की। जिसके चलते दोनों ने बेलेन्टाईडें 14 फरवरी को घर से भागकर सागर न्यायालय में लवमैरिज की। उसके बाद उक्त युवक अपनी पत्नि के साथ अपने माता पिता के साथ अपने गांव खतौरा सागर में रहने लगा।

दो दिन पहले युवती के पिता और चाचा युवती को खोजते हुए सागर जा पहुंचे। जहां तीनों ने बडी बेरहमी से पूरणसिंह के माता पिता की मारपीट करते हुए युवक और युवती को फिल्मी स्टाईल में उठाकर ले आए। माता पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय सागर में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें इंदौर रैफर कर दिया। जहां दोनों की हालात नाजुक बनी हुई है।


इस मामले में मालथौन थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों पर अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। इसी दौरान मालथौन पुलिस दोनों को खोजते अमोला थाना क्षेत्र में पहुंची। जहां पुलिस ने एकदम से उनके घर पर दविश न देते हुए पूरी चालाकी से मुखबिर से जानकारी जुटाई तो पता चला कि उक्त प्रेमी जोडे को युवती के परिजनों ने ही गांव के बाहर एक कमरें में बंद कर रखा है।

जिसपर से पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के नेतृत्व में एसडीओपी जीडी शर्मा,थाना प्रभारी अमोला अमित चतुर्वेदी सहित मालथौन थाना प्रभारी राजेश सिह ने मिलकर उक्त स्थान पर दविश दी तो प्रेमी जोडा बडी ही बेहरमी बाली स्थिति में कमरे में बंधा हुआ मिला। जिसपर से पुलिस ने तत्काल युवती के परिजनों को हिरासत में लिया।

इस दौरान युवक को बडी ही बेरहमी से पीटा गया था। जिसके चलते युवक की एक आंख फोड दी थी। साथ ही युवती को भी उसी के परिजनों ने इतना पीटा की वह भी चलने की स्थिति में नहीं थी। गनीमत रही कि पुलिस समय पर पहुंच गई बरना यह मामला आॅनरकिंलिंग का तय था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी चंदपाल सिंह चौहान, रजजन सिंह चौहान, हल्के चौहान को गिरफ्तार कर अपने साथ सागर ले गई। प्रेमी के माता पिता की हालात ज्यादा गंभीर बताई जा रही है।