दहेज के लिए SHIVPURI की शिखा को INDORE के तिलवें परिवार ने घर से निकाला

बदरवास। खबर जिले के बदरवास थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते रोज एक महिला ने अपने ही ससुरालजनों पर दहेज प्रताणना सहित मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस अधीक्षक ने उक्त मामले को महिला प्रकोष्ठ के पास भेज दिया था। जहां बात नहीं बनी तब पुलिस ने इस मामले में आरोपीयों के खिलाफ दहेज प्रताणना का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार बदरवास निवासी शिखारानी पुत्री प्यारे लाल जाटव उम्र 33 साल निवासी मठ मौहल्ला की शादी 05 जुलाई 2017 को इंदौर के अंबेडकर नगर निवासी तिलवे परिवार के सिद्धार्थ के साथ बडी धूमधाम से हुई। शादी के 15 दिन तक तो सब ठीक रहा उसके बाद उक्त युवती के ससुराल जन पीडिता को दहेज में 10 लाख रूपए लाने की मांग करने लगे। जब पीडिता ने दहेज लाने से इंकार किया तो उसे घर से भगा दिया।

इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस अधीक्षक ने मामले को महिला प्रकोष्ठ को सौंप दिया। उसके बाद इस मामले की जांच के दौरान दोनों के बीच सुलह का प्रयास किया। परंतु बात नहीं बनी तो पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति प्रमेश उर्फ सिद्धार्थ तिलवे,ससुर हुकुमचंद तिलवे,साद दया देवी तिलवे निवासी अबेंडकर नगर इंदौर के खिलाफ धारा 498 ए,34 ताहि 3/4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।