करैरा हत्याकांड: पुलिस ने फॉरेस्ट की टीम को जांच करने से रोका, एक तरफा रिपोर्ट सबमिट | karera News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। वन बल प्रमुख डॉ.यू प्रकाशम ने करैरा अभयारण्य गोलीकाण्ड में वनकर्मियो को क्लीनचिट दे दी हैं। डॉ.प्रकाशम ने अपनी जांच रिर्पोट में पूरा घटनाक्रम बताते हुए कहा कि गोली किसने चलाई यह पुलिस की जांच का विषय है। उन्होने जांच रिर्पोट वनमंत्री उमंग सिंघार को सौप दी है। वे गुरूवार को जांच करने शिवपुरी गए थें।

करैरा अभयारण्य के फतेहपुर गांव में रविवार को वन चौकी खाली कराने को लेकर वनकर्मी और विभाग में ही दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के परिजनो के बीच विवाद हो गया था। इस दौरान किसी ने गोली चला दी, इससे मदन बाल्मीकी की मौत हो गई थी।

परिजनो ने वनकर्मियो की गोली से मौत होने का आरोप लगाया था। मामले मे 15 वन अधिकारियों-कर्मचरियो के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओ में मामला दर्ज हुआ हैं। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वनमत्री सिंघार ने वन बल प्रमुख डॉ.प्रकाशम को तीन दिन में जांच कर रिर्पोट प्रस्तुत करने को कहा था।

डॉ. प्रकाशम शुक्रवार को शिवपुरी आए और वन विभाग के अधिकारियो और कर्मचरियो से बातचीत की। बताया जा रहा हैं कि डॉ.प्रकाशम घटना स्थल पर परिजनो से बातचीत करना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्है जाने से रोक दिया। सूत्रो का कहना हैं कि डॉ.प्रकाशम ने अपनी रिर्पोट में बताया कि एक पक्ष से बात होने से स्थिती घटना की स्थिती स्पष्ट नही है। कि घटना के लिए सीधे जिम्मेदार कौन हैै।
G-W2F7VGPV5M