कलेक्टर ने संभाली नपा की कमान, किया शहर भ्रमण, HO कलेक्टर को PHOTO भेजेंगें

शिवपुरी। कलेक्टर शिवपुरी अनुग्रह पी ने अवकाश से लौटते ही नगर पालिका के प्रशासक रूप में कमान संभाली और शहर का भ्रमण की उसकी हकीकत जानी। शहर के झांसी तिराहा अव्यवस्थित देखकर कलेक्टर ने सख्ती बरते हुए नगर पालिका स्वास्थ्य अधिकारी (एचओ) गोविंद भार्गव को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि आप हर दिन 2 घंटे झांसी तिराहे पर रुकेंगे और फोटो खींचकर मुझे वाट्स एप पर भेजेंगे। कलेक्टर ने झांसी तिराहे पर लगने वाले ठेलों को हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए कहा। क्योंकि झांसी तिराहे पर पर्याप्त जगह है, फिर भी जाम लगता है।

ठेले व अन्य अतिक्रमण हटने के बाद चौराहे पर जाम जैसी समस्या नहीं रहेगी। कलेक्टर के निर्देश पर सीएमओ केके पटेरिया ने संबंधित दुकानदार व ठेले वालों काे नोटिस जारी कर हटवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


कलेक्टर अनुग्रहा पी. मंगलवार को नगर पालिका सीएमओ, हेल्थ ऑफिसर व अन्य अमले के साथ शहर का जायजा लेने पहुंची। अस्पताल चौराहे पर हालात देखे फिर कोर्ट रोड पहुंचीं। इसके बाद ठंडी सड़क पर से फल व सब्जी ठेले वालों को शिफ्ट करने पर बात की। इसके बाद गांधी चौक, माधव चौक, पुराना प्राइवेट बस स्टैंड के बाद में झांसी तिराहे पर पहुंचीं और ट्रैफिक जाम न हो इस पर मशविरा किया।

ठंडी सड़क पर डामरीकरण होगा, दुकानों के लिए नाले की ओर से टीनशेड लगेगी
कई सालों से ठंडी सड़क विवादों में चली आ रही थी। घटिया निर्माण के कारण सड़क पूरी तरह उखड़ी हुई है, लेकिन तकनीकि स्वीकृति मिलने के बाद अब जल्द ही ठंडी सड़क पर डामरीकरण होगा। नाले की तरफ से टीनशेड लगाई जाएगी जिससे यहां फल आदि दुकानदार अपनी दुकानदारी कर सकें। ऐसा करने से फल दुकानदारों की नाराजगी दूर होगी और कोर्ट रोड से ठेले पूरी तरह हट जाएंगे।

अब गांधी चौक की तरह संवरेंगी चौराहों की रंगत
कलेक्टर ने माधव चौक के पास बने गांधी चौक की नई रंगत देखकर सीएमओ से कहा कि इसी तरह की रंगत हर चौराहे पर दिखनी चाहिए। उन्होंने झांसी तिराहा पर सीएमओ पटेरिया से कहा कि ठेले वालों को हॉकर्स जॉन में भेजें ताकि एक जगह से वह अपना व्यवसाय व्यवस्थित रुप से कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने चौराहों पर जहां मूर्तियां लगने के काम शेष है उन पर मॉनीटरिंग कर जल्द वहां मूर्तियां लगाने के निर्देश दिए हैं।