खोया ATM नही कराया बंद, किसान के खाते से गायब 88 हजार | Pichhore News

पिछोर। जिले के पिछोर के एसबीआई बैंक के एक खातेधार के खाते से अज्ञात व्यक्ति ने 88 हजार रूपए निकाल लिए। जिसकी जानकारी 2 वर्ष बाद खाताधारक को उस समय लगी जब वह बीते दिनों पासबुक में एंट्री करवाने के लिए बैंक पहुंचा। जहां उसके खाते से कई ट्रांजेक्शन हुए। जिनकी जानकारी लेने पर बैंक ने पीडि़त को बताया कि उसके खाते से यह राशि एटीएम द्वारा निकाली गई है।

पीडि़त किसान का यह एटीएम पूर्व में खो चुका था। जिसे बंद कराने के लिए खाताधारक ने कोई प्रयास नहीं किया और इसका परिणाम यह हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार विनोद कुमार पुत्र मेहरवान रजक निवासी बामौर डामरौन का खाता भारतीय स्टेट बैंक की चंदेरी रोड़ शाखा में है। जिसके खाते से एटीएम द्वारा 19 जनवरी 2018 से लगातार रूपए निकाले गए और इस तरह दो वर्षो में खाते से 88 हजार रूपए आहरित कर लिए गए। पीडि़त का कहना है कि खाते में उसका मोबाइल नम्बर भी दर्ज था।

लेकिन मोबाइल खो जाने के कारण उसे खाते की जानकारी मिलना बंद हो गई और उसने पासबुक में भी एंट्री नहीं कराई। लेकिन बीते दिनों उसे रूपयों की जरूरत पड़ी तो वह बैंक से पैसा निकालने के लिए वहां पहुंचा तो बैंककर्मी ने उसे बताया कि उसके खाते में पर्याप्त निधि नहीं है। जिस पर पीडि़त घबरा गया और उसने खाते की पूरी डिटेल निकलवाई तो उसे उसके साथ हुई ठगी की जानकारी लगी। जिस पर उसने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी।