समाज की एकजुटता ही समाज की शक्ति है: सांसद डॉ केपी यादव | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोई भी समाज हो यदि  वह संगठत है तो वह समाज उत्तरोत्तर प्रगति करता है आज यादव महासभा मध्यप्रदेश द्वारा सामाजिक संगठन की अनूठी पहल करते हुए आगामी 6 मार्च को प्रांतीय अधिवेशन की जो तैयारी की जा रही है वह नि:संदेह सफल होगा, क्योंकि इसके पूर्व भी यादव महासभा मप्र द्वारा अपेक्स भवन का नाम सुभाष यादव भवन नामकरण किया गया है।

यह हमारे समाज की मुख्य पहचान भोपाल के मुख्य चौराहे पर स्थापित हो गई है और अब हम समाज के लिए नए भवन की तैयारी कर रहे है निश्चित रूप से एक विशाल भव्य भवन भोपाल में तैयार होगा और हम प्रांतीय सम्मेलन के माध्यम से अपनी सामाजिक संगठन शक्ति को प्रदर्शित करने जा रहे है इस अभिन्न कार्य में अग्रणीय पंक्ति में स्वयं मैं भी आपके साथ कदमताल खड़ा होकर इस अधिवेशन में शामिल होउंगा।

यह आह्वान और स्वयं की उपस्थिति के साथ यादव समाज के नवीन भवन में अपना योगदान देने की बात कही गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ.के.पी.यादव ने जो स्थानीय होटल ठाट-बाट में यादव महासभा मध्यप्रदेश की प्रांतीय अधिवेशन को लेकर आयोजित जिला बैठक को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान बैठक में यादव महासभा मप्र के प्रदेशाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह मंडलोई, प्रदेश प्रधान महासचिव दामोदर यादव, युवा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.मनोज यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष गुना से आए एड.हरिसिंह यादव, रामवीर सिंह यादव, कल्याण ङ्क्षसह यादव, पूर्व पार्षद रामसिंह यादव मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव (बंटी)ने किया जिन्होंने संगठन को आवश्वस्त किया कि शिवपुरी जिले से हजारों की संख्या में प्रांतीय अधिवेशन में शिवपुरी की सहभागिता रहेगी।

कार्यक्रम में प्रांतीय अधिवेशन पर प्रकाश डालते हुए प्रदेशाध्यक्ष योगेन्द्र मंडलोई ने कहा कि यादव समाज का इतिहास गौरवशाली है हमारे यादव समाज से माननीय मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, लालू यादव, अखिलेश यादव और केन्द्रीय मंत्री रहे शरद यादव जैसे व्यक्तित्व यादव समाज की धरोहर है और इन्हीं धरोहर में शामिल थे स्व.सुभाष यादव जिन्हें हमने सजीव जीवंत प्रारूप अपेक्स भवन का नाम सुभाष यादव भवन के रूप में रूपांतरित कर साकार किया है और अब बारी है मप्र में यादव समाज का विशाल भवन जो कि आगामी 6 मार्च को भोपाल में आयोजित होने वाले प्रांतीय अधिवेशन में हमें मिलकर रहेगा।

इसके लिए आवश्यकता है सामाजिक संगठन शक्ति को प्रदर्शित करने की इसके लिए प्रदेशाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह मंडलोई और युवा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.मनोज यादव के साथ संपूर्ण प्रदेश भर में दौरे किए जा रहे है ताकि अधिक से अधिक संख्या में लाखों यादवों की मौजूदगी भोपाल में दिखे और हमें अपना यादव समाज के लिए ना केवल भूमि पूजन हो बल्कि उस भूमि पर शीघ्र यादव समाज का भवन निर्माण भी हो इसे लेकर यह प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें शिवपुरी से जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव के साथ हजारों की संख्या जब भोपाल पहुंचेगी तो हमें शक्ति और हमारी ऊर्जा में नया संचार होगा जिसमें आप सभी भी सहभागिता के रूप में शामिल रहेंगें। अंत में आभार प्रदर्शन प्रदेश उपाध्यक्ष युवा उपेन्द्र यादव द्वारा व्यक्त किया गया।
G-W2F7VGPV5M