ननकाना साहेब गुरूद्धारे पर पथराब को लेकर सिख समुदाय में रोष | Shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हुए हमले का विरोध शिवपुरी में भी सिख समुदाय ने किया हैं। उन्होंने एक जुट होकर इस पूरी घटना की कड़ी निदंा करते हुए भारत सरकार से आग्रह किया है कि वे पाकिस्तान सरकार पर दवाब बनाकर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए उपद्रवियों को गिरफ्तार करने की मांग की हैं। इसके अलावा जितना भी विश्व भर में सिख समुदाय हैं वह पाकिस्तान सरकार पर दवाब बनाएगा और अपनी मांग रखेगा की गुरूद्वारे पर हमला करने वाले हमलाबरों के खिलाफ वहां की सरकार कठोर कार्यवाही करे।

घटना की कठोर निदंा करते हैं: बाबा तेगा सिंह
बाबा तेग बहादुर गुद्वारा कमेटी के प्रबंधक बाबा तेग सिंह ने पाकिस्तान में ननकारा साहेब गुरूद्वारे पर हुए हमले पर अपनी कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा हैं कि यह घटना निदंनीय हैं। इस घटना से न केवल स्वयं में बल्कि पूरा सिख समुदाय आहत हुआ हैं। उन्होंने कहा कि नानक साहब का संदेश था कि दुनिया में शांति और अमन चैन बना रहे। यदि उपद्रवियों द्वारा गुरूद्वारे पर हमला किया जाता हैं। इस घटना को बर्दास्त नहीं करेंगे।

उन्होंने भारत सरकार को पत्र लिखकर मांग की हैं कि वह पाकिस्तान सरकार पर दवाब बनाए ताकि उपद्रवियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने श्योपुर जिले की कराहल तहसील में सिख समुदाय के परिवारों के घर तोड़कर उनकी फसलों को उजाडऩे का कार्य वहां के प्रशासन द्वारा किया हैं यह वहां के सिख परिवारों के खिलाफ अन्याय किया हैं। अतिक्रमण हटाने से पूर्व मौका मुआयना प्रशासन द्वारा किया जाना चाहिए था, लेकिन वहां के प्रशासन ने ऐसा नहीं किया और न ही उनके वैध कागजात देखे। ऐसी ठण्ड में कराहल के सिख परिवारों के घर तोड़कर उन्हें खुले में रहने के लिए मजबूर कर दिया और उनकी फसल को उजाड़ दिया।

गुरूद्वारे पर हमला करने वालों के खिलाफ होना चाहिए कठोर कार्यवाही: रविन्द्र बत्रा
गुरूद्वारा प्रबंध कमेटी के महासचिव रविन्द्र सिंह बत्रा, कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह, सुरेन्द्र सिंह बिट्टू, प्रधान साहब, अजमेर सिंह, केशव सिंह ने ननकाना साहेब गुरूद्वारे में हुए हमले की की निदंा करते हुए कहा है कि यह घटना दुभाग्य पूर्ण हैं। घटना के बाद सिख समुदाय में भारी आक्रोश हैं। उन्होंने भारत सरकार और पाकिस्तान सरकार से मांग की हैं कि गुरूद्वारे पर हमला करने वाले हमलाबरों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। ताकि भविष्य में किसी भी धार्मिक स्थल पर हमला करने का साहस न कर सकें। 
G-W2F7VGPV5M