ATM का क्लोन बनाकर एक के बाद एक गायव कर दिए 80 हजार,शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मगरौनी से आ रही है। जहां एटीएम का क्लोन बनाकर एक युवक के खाते से सायवर ठगों ने एक के बाद एक 80 हजार रूपए की राशि आहरित कर ली। इस मामले की सूचना पीडित को उस समय लगी जब वह अपने खाते से पैसे निकालने बैंक पहुंचा। इस मामले की शिकायत पीडित ने पुलिस चौकी मगरौनी में की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार फरियादी रामप्रकाश झा निवासी मगरौनी ने चौकी में आवेदन देते हुए शिकायत दर्ज कराई कि उसका भारतीय स्टेंट बैंक की शाखा मगरौनी में खाता क्रमांक 53023141374 है। प्रार्थी का आरोप है कि उसके खाते में लगभग 85 हजार रूपए की राशि थी। जिसमें से उसने उक्त राशि में से 2789 रूपए का आनलाईन पैमेंट ग्लोबल हॉस्पीटल ग्वालियर और  3 हजार रूपए का एक अन्य पैमेंट केश एटीएम से निकाला।

उसके बाद जब पीडित बैंक में पैमेंट निकालने पहुंचा तो उसके खाते में बैलेंस नहीं होने का मैसेज आया। जिसपर से पीडित ने अपने खाते का स्टेटमेंट निकलवाया तो सामने आया कि उक्त खाते में से दिनांक 29 दिसंबर को दिल्ली एटीएम से 20 हजार रूपए,30 दिसंबर को दिल्ली के ही एटीएम से 20 हजार रूपए की राशि,31 दिसंबर को भी 20 हजार की राशि एटीएम से और 1 जनवरी को भी 20 हजार की राशि दिल्ली में एटीएम से निकाली गई है।

जिसपर पीडित ने बैंक कर्मीयों को बताया कि उसका एटीएम तो यह है। फिर उसके खाते से कैसे पैमेंट हो गया। जिसपर बैंक ने एटीएम क्लोन होने के चलते पैमेंट गायब होने की बात कही। इस मामले की शिकायत पीडित ने पुलिस चौकी मगरौनी में की। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कह रही है। 
G-W2F7VGPV5M