गुड न्यूज: मडिखेडा पेयजल योजना का हुआ पहला कनेक्शन, ऐसे करे आवेदन | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना मडिखेडा पेयजल योजना की गुड न्यूज आई हैैं। यह योजना के अंंतर्गत शहर में पहला कनेक्शन कल नगर पालिका ने कर दिया। अब पब्लिक इस कनेक्शन को कराने के लिए आवेदन कर सकती हैं।

बताया जा रहा हैं कि शहर की विवेकानंद कॉलोनी में पहला कनेक्शन किया गया। पुरंदर राणा के निवास पर पहुंचे नपा के सीएमओ व अन्य अधिकारियों ने अपनी देखरेख में नल का कनेक्शन कराया। इंजीनियर और योजना प्रभारी सचिन चौहान ने बताया कि अब तक 30 लोग आवेदन कर चुके हैं।

इन्हें कनेक्शन देने की शुरूआत आज से कर दी गई है। गांधी पार्क स्थित ओवरहेड टैंक से जुड़े सभी इलाकों में कनेक्शन देने का काम तेजी से अंजाम दिया जाएगा। चौहान ने बताया कि नए कनेक्शन से लोगों को सातों दिन पानी मिलेगा और प्रतिमाह 100 रुपए देना होंगे।

नई लाईन शुरू होते ही पुरानी लाईन हो जाऐगी बंद,जल्दी करे आवेदन

नल कनेक्शन लेने के लिए लोगों को आगे आना होगा। फरवरी से गहराने वाले जलसंकट से निपटने के लिए लोगों को समय रहते कनेक्शन ले लेना चाहिए। यह बात सीएमओ केके पटैरिया ने कही। उनका कहना था कि समय रहते लोग कनेक्शन ले लें, क्योंकि जैसे ही नए कनेक्शन होंगे हम पुरानी लाइन से पानी की सप्लाई बंद कर देंगे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे कने नए कनेक्शन के लिए आवेदन

नया कनेक्शन 2700 रुपए में दिया जा रहा है। इसके लिए फोटो आईडी के साथ साथ रजिस्ट्री, राशन कार्ड, आधार कार्ड देना होगा। अगर व्यक्ति के पास पहले से कनेक्शन हैं तो उसे शपथ पत्र देकर नोडयूज होने पर बिना कोई शुल्क दिए कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। 

आज कनेक्शन देने के दौरान नपा के सीएमओ केके पटैरिया, एचओ गोबिंद भार्गव, योजना प्रभारी सचिन चौहान सहित रामवीर शर्मा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।