सीने के दर्द से तडप रहे थे उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य, कॉल पर डॉक्टर नही आए | shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के अस्पताल से आ रही हैं, डॉक्टरो के कमी से जूझ रहे अस्पताल में मेडिकल कॉलेज का स्टाफ खुशी लेकर आया था कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर शिवपुरी के जिला अस्तपाल में सेवाए देंगें तो डॉक्टरो की कमी महसूस नही होगी।

लेकिन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरो ने आते ही अपनी दुकान दारी जमा ली। अस्तपाल में भर्ती मरीज कॉलेज के डॉक्टरो को कोई मायने नही रखते। ऐसा ही लापरवाही का मामला जिला अस्तपाल में देखने को मिला। जब सीने के दर्द से तडप रहे उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य के इंमरजैसी केस में ईमरजैंसी डॉक्टर को कॉल किया तो वे नही आई,इन हालातो के बाद सीधे सीएमएचओ डॉ अर्जुनलाल शर्मा को कॉल करना पडा,उनका फोन भी उठा और ईलाज की व्यवस्था भी कराई।  
 
जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगवार की रात उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य को सीने में दर्द उठा। परिजन जिला अस्पताल लेकर आए। यहां इमरजेंसी ड्यूटी के लिए मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर को कॉल किया। लेकिन डॉक्टर नहीं आईं। बाद में सीएमएचओ के कहने पर जिला अस्पताल के डॉक्टर को ने आकर प्राचार्य का इलाज किया।

जानकारी के मुताबिक उत्कृष्ट स्कूल शिवपुरी प्राचार्य विवेक श्रीवास्तव को रात करीब 12.30 बजे सीने में दर्द उठा। इलाज के लिए परिजन रात 11 बजे जिला अस्पताल शिवपुरी लेकर आए। यहां इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद डॉ रावत ने नियम अनुसार इमरजेंसी कॉल पर मौजूद डॉ प्रीति गिनोतिया (मेडिकल कॉलेज) को कॉल किया। लेकिन कॉल पर डॉ निगोतिया नहीं आईं और आधा घंटे इंतजार के बाद किसी ने सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा को फोन लगा दिया।

डॉक्टर शर्मा ने अस्पताल के ही डॉक्टर दिनेश राजपूत से संपर्क किया और तुरंत अस्पताल पहुंचने के लिए कहा। डॉक्टर राजपूत मौके पर आए और ट्रीटमेंट के साथ लगातार ईसीजी करते रहे। करीब 3.30 बजे तक हालत में सुधार आ गया। सुबह 4 बजे डॉक्टर राजपूत वापस चले गए।


लापरवाही का दूसरा मामला, सीएमएचओ ने डीन को पत्र लिखा
मेडिकल कॉलेज डॉक्टर के नाइट में कॉल पर नहीं आने का यह दूसरा मामला था। मामले की गंभीरता को समझते हुए मंगलवार को सीएमएचओ ने कॉलेज डीन डाॅ इला गुजारिया को पत्र लिखा है। घटना का जिक्र करते हुए डॉक्टरों को निर्देश जारी करने को कहा है। मामले में कलेक्टर के माध्यम से कमिश्नर को भी पत्र भिजवाने की तैयारी चल रही है।

डीन को पत्र लिखा है, अब कमिश्नर को भी पत्र भेजेंगे
अस्पताल में मरीज के इलाज के लिए कॉल पर डॉ प्रीति निगोतिया नहीं आईं। डॉ दिनेश राजपूत को भेजकर मरीज का इलाज कराना पड़ा। ऐसा एक बार पहले भी हो चुका है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर की मनमानी को लेकर डीन को पत्र लिखा है। बुधवार को कलेक्टर के माध्यम से कमिश्नर को भी पत्र लिखकर अवगत कराएंगे। जिससे जिम्मेदार डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
डॉ.एएल शर्मा, सीएमएचओ, जिला शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M