कमलनाथ के शासन की काली रात:15 दिन से अंधेरा, जिम्मेदार बोले हम क्या करें वसूली में लगा दिया है

अरविंद सिंह तोमर/रन्नौद। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद क्षेत्र के बार्ड क्रमांक 3 ग्राम नेगमा से आ रही है। जहां बीते 15 दिन से गांव में अंधेरा पसरा हुआ है। यहां प्रशासन को उक्त अंधेरे की बिल्कुल भी चिंता नहीं है। जिसके चलते हालात यह है कि इस सर्दी भरे मौसम में ग्रामीण बिजली के लिए परेशान हो रहे है। ग्रामीणों का आरोप है कि लाईनमेंन लगातार फोन लगाने पर भी फोन रिसीब नहीं करते।

जानकारी के अनुसार रन्नौद के वार्ड क्रमांक 3 में बीते 15 दिन से अंधेरा पसरा हुआ है। यहां विभाग की मनमर्जी सरेआम देखने को मिल रही है। जिसके चलते हालात यह है कि ग्रामीण अपनी मूलभूत सुविधाओं में से एक बिजली के लिए परेशान हो रहे है। जब इस बात की शिकायत लेकर पीडित जब बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचे तो वहां पदस्थ एई ने यह कहकर पीडितों को चलता कर दिया कि आज तुम्हारे यहां लाईनमेंन पहुंच जाएगा।

उसके बाद ग्रामीण लाईनमैन का इंतजार करते रहे। परंतु लाईनमैन मोहरसिंह ने गांव में पहुंचना तक उचित नहीं समझा। जब ग्रामीणों ने लाईनमैन को फोन किया तो उसने फोन तक नहीं उठाया। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में 35 कनेक्शन है। जिसमे से 32 के बिल भी क्लीयर है। उसके बाबजूद भी विभाग ग्रामीणों को परेशान कर रहे है। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते परीक्षा की तैयारीयों में जुटे छात्र परेशान होते दिखाई दे रहे है।

इनका कहनाह है
मेरे द्वारा और मेरे ग्राम वासियों के साथ रन्नोद में जाकर बिजली विभाग के सुपरवाइजर और लाइनमैन मोहर सिंह को डीपी ख़राब होने की जानकारी दी गई और बताया गया कि बच्चों के पेपर नजदीक हैं कृपया करके जल्दी से डीपी को ठीक करवाने की कृपा करें। हमारे गांव में पिछले 4 महीने से चार डीपी बदली गई हैं। लेकिन कोई भी डीपी अभी तक ठीक से काम नहीं कर पाई और सारी डीपी खराब हो गई हैं। जिससे हमारे गांव में लाइट नहीं है और काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
उमेश शर्मा ग्रामवासी ग्राम नेगमा

हमने 4 महीने में चार डीपी बदली है और चौथी डीपी है जो खराब हो गई है इसके संबंध में मुझे जानकारी प्राप्त हुई थी। लेकिन मुझे सुपरवाइजर साहब ने और ए ई साहब ने वसूली करने के लिए बोला है बीपीएल लाइन पर कोई भी राशि ओवरड्यू नहीं है मैं मेंटेनेंस का काम करूं या वसूली करूं मुझे जो आदेश मिलता है मैं वही करता हूं। इसमें मेरा कोई फोल्ट हीं है।
मोहर सिंह लोधी, लाईनमैन बिजली विभाग रन्नौद

मुझे इस संबंध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है संबंधित समस्या के संदर्भ में मैं कल ही कार्रवाई करवाता हूं।
सम्स रजा,एई बिद्युत विभाग कोलारस