कलेक्टर के नाम मुख्य सचिव का आदेश: माफिया के खिलाफ एक्शन चाहिए, अतिक्रमण विरोधी अभियान नहीं | bhopal news

Bhopal Samachar
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने माफिया विरोधी अभियान के नाम पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने वाले कलेक्टरों के प्रति नाराजगी जाहिर की है। मुख्य सचिव श्री सुधीर रंजन मोहंती ने इस संदर्भ में रिमाइंडर जारी किया है। मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती ने मुख्यमंत्री की नाराजगी से अवगत कराते हुए सख्त हिदायत दी है। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मेरे निर्देश संगठित माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए हैं, लेकिन इसकी आड़ में हजारों लोगों को अतिक्रमण और भवन अनुज्ञा के उल्लंघन के नोटिस नगर निगम और राजस्व के अधिकारियों ने थमा दिए। पुलिस प्रशासन भी माफिया के नाम पर आम लोगों की सूची विभिन्न वॉटसएप पर प्रसारित कर रहा है, जो सरासर गलत है।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री कमलनाथ कई बार यह साफ कर चुके हैं कि माफिया के खिलाफ कार्रवाई का मतलब संगठित अपराध से है। यानी चौथवसूली, ब्लैकमेलिंग, आपराधिक गतिविधि का अंजाम देकर आम आदमी को परेशान करने से है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जानी है, लेकिन यह शिकायतें मिल रही हैं कि अतिक्रमण या अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों को माफिया बताकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

नगर निगम और राजस्व अधिकारियों ने हजारों नोटिस अतिक्रमण और भवन अनुज्ञा की शर्तों के उल्लंघन के जारी किए हैं। इसी तरह पुलिस अधिकारियों ने भी विभिन्न सूचियां माफिया के नाम पर वॉट्सएप पर उन लोगों की प्रसारित कर दी हैं, जो आम आदमी हैं।
G-W2F7VGPV5M