ठगो का दुस्साहास:ASP बनकर की जिले में पेट्रोल पंपो के मालिको के साथ ठगी,लगाया डेढ लाख का चूना

Bhopal Samachar

शिवपुरी जिले के कई पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बदमाशाें ने शिवपुरी एडिशनल एसपी के नाम पर 50-50 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। ठग ने पहले थानों पर दीवान व आरक्षकों को फोन लगाए और खुद को एडिशनल एसपी बताकर नजदीक स्थित पेट्रोल पंप पर जाकर बात कराने को कहा।

पुलिस स्टाफ को पेट्रोल पंप पर भेजकर पंप मैनेजर व मालिकों से बात कराई और एनईएफटी के जरिए रकम लाैटाने का वादा कर 50-50 हजार रुपए खाते में जमा करा लिए। रुपए मिलने के बाद ठगाें ने मोबाइल बंद कर लिया।

पंप मालिकों ने एडिशनल एसपी का ऑफिशियल मोबाइल नंबर लेकर बात की तो वे बाेले कि उन्हाेंने ऐसी किसी से रकम खाते में जमा नहीं कराई है। इसके बाद पेट्रोल पंप मालिकों को समझ आया कि उनके साथ ठगी हो गई है।

सतनवाड़ा स्थित महावीर पेट्रोल पंप पर 2 जनवरी गुरुवार की सुबह 11 बजे सतनवाड़ा थाने के दीवान रामवीर जाटव व आरक्षक गाड़ी से पहुंचे और पंप मैनेजर से कहा कि एडिशनल एसपी साहब अर्जेंट बात करना चाहते हैं। पंप मालिक अजीत जैन ने बताया कि उन्होंने मोबाइल नंबर 8287434650 पर बात की तो ट्रू कॉलर पर एडिशनल एसपी शिवपुरी लिखा आया।

फोन पर सामने वाले व्यक्ति ने कहा कि एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह कंवर बोल रहा हूं। मुझे बेटी की फीस जमा करनी है, अर्जेंट 50 हजार रुपए कैश थाने पर भिजवा दो। बाद में फोन लगाकर कहा कि थाने पर भिजवाना ठीक नहीं रहेगा, आप खाते में जमा करा दो। मैं आपको 49990 रुपए एनईएफटी करा देता हूं।

डीजल की पर्चियां काटकर दे देना। अजीत जैन ने बताया कि उन्होंने पंप मैनेजर को भेजकर बैंक खाता नंबर 14470400000468 में 50 हजार रुपए जमा करा दिए। जो चौधरी ब्रदर्स के नाम से लक्ष्मणगढ़ राजस्थान स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा का था। बाद में एनईएफटी का मैसेज आया लेकिन राशि खाते में जमा नहीं हुई तो फोन लगाया।

फोन पर ठग ने कहा कि राशि आ जाएगी। बाद में मोबाइल बंद कर लिया। अजीत जैन ने पुलिस कंट्रोल रूम से एडिशनल एसपी का नंबर लिया और बात की तो एएसपी गजेंद्रसिंह कंवर ने कहा कि उन्होंने किसी से पैसों के लिए नहीं बोला है।

ऐसे ही जिले के कोलारस में सर्वेंद्र फिलिंग स्टेशन पर एसआर पेट्रोल पंप सतनवाड़ा के पेट्रोल पम्प भी इस ठगी का शिकार हुए है। वही  पोहरी में बैराड़ रोड पर विनोद जैन के पोहरी फिलिंग से 49 हजार रुपए जमा करा लिए, लेकिन शक होने पर उन्होंने तत्काल बैंक मैनेजर से कहा तो मैनेजर से प्रोसेस रुकवा दी। इससे उनके पैसे बच गए। अभी तक चार मामले शिवपुरी में सामने आ गए हैं। गुना जिले से भी ठगी की सूचना है।

जांच करा रहे हैं, ठगों को जल्द पकड़ेंगे
पेट्रोल पंप वालों की शिकायत आईं हैं कि मेरे नाम से किसी ठग ने 50-50 हजार रुपए खाते में जमा करा लिए हैं। मामले में केस दर्ज कर जांच करा रहे हैं। ठगों को जल्द पकड़ेंगे। मामले में एसडीओपी कोलारस को जांच सौंपी है। -गजेंद्रसिंह कंवर, एएसपी शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M