जाली दास्तावेजो के आधार पर आए थे राष्ट्र की सेवा करने यूपी के युवक, 5 पर मामला दर्ज

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले मे चल रही सेना की भर्ती में ऐसे 5 युवक पकडे गए जो फर्जी दास्तावेजो के आधार पर राष्ट्र की सेवा करने आए थे। सेना की भर्ती में मप्र के 13 जिले के निवासियो को कॉल किया थे। पकडे गए पांचो युवक यूपी के हैं इन्होने दलालो की मदद से मप्र की अंकसूची,मूलनिवासी और जाति प्रमाण पत्र फर्जी बनवाए थे। दास्तावेजो के परिक्षण के दौरान भाषा बदलने के कारण सदेंह के घेरे में आए थे युवक।फिजीकल पुलिस ने पांचो युवको पर मामला दर्ज कर लिया हैं।

जानकारी के अनुसार पकडे गए युवको के आधारकार्ड भी जाली निकले हैं। फिजीकल थाना पुलिस ने आरोपी रामप्रताप पुत्र कालीचरण यादव ईधोन फतेहबाद आगरा , अनुज पुत्र चंद्र प्रकाश यादव निवासी यशवंत खेड़ा थाना विहार जिला उन्नाव (उप्र.), सुभाष पासी पुत्र सूर्यभान पासी ग्राम हमीरपुर जिला उन्नाब (उप्र.), सूरज भुर्जी पुत्र श्रृवण भुर्जी निवासी ग्राम कान्हामऊ थाना खिरो जिला रायबरेली और सोनू जाट पुत्र चिंदा सिंह जाट निवासी बौल्ला गौड़ा थाना अलीगढ़ (उप्र) के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

सेना में कोटे का लाभ लेने के लिए इन्होने सहरिया जनजाति के फर्जी दास्तावेज बनवाए। बताया गया हैं कि एसटी कोटे में सहरिया के लिए  लंबाई 162 सेमी और समान्य के लिए 168 सेमी हैं।

पकडे गए युवक बार—बार अपनी पहचान छुपा रहे हैं,पुलिस को एफआईआर में बार—बार नाम बदलने पडे। पकडे गए युवको में से एक युवक के घर पुलिस ने फोन लगाया तो उन्होने यह तक कहा कि इस नाम का कोई लडका नही है हमारा,हमारा लडका तो शिवपुरी में सेना की भर्ती देने गया हैं।

सेना भर्ती रैली में उत्तर प्रदेश के युवकों को फर्जी दस्तावेज लेकर आए थे। पांच युवकों के दस्तावेज फर्जी निकलने पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। दस्तावेज के अलावा युवकों के दो-दो नाम सामने आए हैं।
सुनील खेमरिया, टीआई, फिजीकल थाना
G-W2F7VGPV5M