आर्मी भर्ती के अंतिम दिन दौडे 4 हजार 390 अभ्यार्थी, अभी तक 3810 क्वालीफाई

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले में 8 जनवरी को आर्मी की भर्ती प्रारंभ हुई थी। भर्ती में शामिल होने वाले युवा की संख्या प्रतिदिन लगभग साढे तीन से चार हजार के आसपास रही। भर्ती में शामिल होने के लिए प्रदेश के 13 जिलों के उम्मीदवार आए। जिन्होंने दौड़ में भाग लेकर अगले चरण में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की, परंतु हजारों में से प्रतिदिन कुछ सैकड़ा प्रतिभागी ही तय समय सीमा में दौड़ पास करने में सफल हो सके।

शहर के फिजिकल कॉलेज के मैदान पर यह भर्ती की जा रही है। आर्मी भर्ती रैली अब अपने अंतिम चरण में है। भर्ती को अब दो दिन और शेष है। रविवार को भर्ती में शामिल होने के लिए 4 हजार 390 प्रतिभागी फिजिकल कॉलेज पहुंचे। उनमें से 266 ने दौड़ निकाली। इस प्रकार अभी तक कुल 3810 प्रतिभागी दौड़ पास करने में सफल रहे हैं दौड़ में पास होने वाले प्रतिभागी ही अगले चरण में पहुंच रहे हैं जहां अन्य शारीरिक परीक्षण, मेडिकल और लिखित परीक्षा में उन्हें शामिल किया जाता है।

आर्मी भर्ती निदेशक कर्नल एसएस नेगी ने बताया कि सेना भर्ती में अभी तक कुल    3810 प्रतिभागी दौड़ पास करने में सफल रहे। जिले में बेहतर व्यवस्थाओं के साथ भर्ती कराई जा रही है जिसमें ना केवल सेना की टीम के साथ प्रशासन और पुलिस की टीम ने समन्वय से काम किया और सफलतापूर्वक भर्ती कराई जा रही है।

प्रतिभागियों के रुकने की व्यवस्था हो या भर्ती स्थल से उन्हें उनके गंतव्य स्थल तक छुड़वाने की व्यवस्था सभी व्यवस्थाओं पर प्रशासन ने कड़ी नजर बनाए रखी है ताकि शांतिपूर्वक तरीके से भर्ती संपन्न हो सके।
G-W2F7VGPV5M