मालिक ने किया था अपने ट्रक को चोरी, 27 लाख का माल भी बरामद, मालिक और ड्रायवर गिरफ्तार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले से 6 जनवरी के दिन गायव हुआ ट्रक पुलिस ने आज जब्त कर लिया हैं। बताया गया हैं कि इस ट्रक को गायब उसके मालिक और ड्रायवर ने कर दिया था। पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर माल भी बरामद कर लिया हैं।पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता में इस मामले का आज खुलासा किया हैं।

जानकारी के अनुसार नीमच की एक फर्म मनासा मेसर्स विनायक कम्पनी के मालिक  विजय कुमार पुत्र ओमप्रकाश महेश्वरी निवासी ग्राम भाटखेड़ी ने दिनाक 03.01.20 को ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 2909 में 459 कट्टे लहसुन तथा 60 कट्टे मेंथीदाना कुल कीमती 26 लाख 19 हजार 825 रू का भरकर धनलक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी मिर्ची मण्डी गोला का बाजार मुज्जफरपुर (बिहार) के लिए ट्क को रवाना किया।


किन्तु तय दिनांक तक उक्त ट्रक धनलक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी मिर्ची मण्डी गोला का बाजार मुज्जफरपुर बिहार के पास नहीं पहुंचा, फरियादी द्वारा ट्रक मालिक अमजद से फोन पर बात की तो उसने बताया कि ट्रक शिवपुरी पेट्रोल पम्प से कहीं चोरी हो गया हैं।

बताया जा रहा था कि चोरी हुए ट्रक में लगभग 27 लाख का माल था। ट्रक के चोरी होने की सूचना पर नीमच के व्यापरी शिवपुरी पहुंचे और सिटी कोतवाली में नीमच के व्यापारी विजय कुमार पुत्र ओमप्रकाश महेश्वरी के फरियाद पर  थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 12/20 धारा 407, 34 भादवि का आरोपी ट्रक ड्रायवर जयसिंह गुर्जर एवं ट्रक मालिक अमजद खान निवासी इंन्द्राकाॅलोनी शिवपुरी के विरूद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर उक्त ट्रक की पतारसी के प्रयास शुरू किये गये।

इस चोरी हुए ट्रक के मामले को खुलासा करने के लिए एसपी शिवपुरी ने एक टीम का गठन किया। पुलिस ने इस मामले में अपनी जांच आगे शुरू की तो  अग्रवाल पेट्रोल पम्प एवं टोल प्लाजाओं एवं कण्ट्रोल रूम के सीसीटीव्ही फुटेज चैक किये गये, सीसीटीव्ही फुटेज के माध्यम से ट्रक मालिक अमजद खान पर संदेह यकीन मे बदल गया।

बताया गया हैं कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 12 जनवरी को ट्रक ड्रायवर जयसिंह गुर्जर पुत्र नारायण सिंह गुर्जर उम्र 37 साल एवं ट्रक मालिक अमजद खान पुत्र मुमताज खाॅ उम्र 40 साल निवासी इंन्द्रा काॅलोनी शिवपुरी को दबोचकर उक्त घटना के सबंध में पूछताछ की तो आरोपियों द्वारा अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशादेही पर कोटा राजस्थान से खुर्द-बुर्द माल 459 कट्टे लहसुन तथा 60 कट्टे मेंथीदाना कुल कीमती 26 लाख 19 हजार 825 रू एवं ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 2909 को बरामद किया गया।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरी. बदाम सिंह यादव, उनि. कुलदीप सिंह, उनि. सुनील राजपूत, उनि. अरविंद छारी, सउनि रामचंन्द्र शर्मा, सउनि आबिद खाॅन, आर. भूपेन्द्र, नरेश, देवेन्द्र, शिवांशु, सियराम, शरद,इन्द्रपाल एवं रामजी पराशर की सराहनीय भूमिका रही।
G-W2F7VGPV5M