खेडापति मंदिर की लगभग 25 करोड की जमीन पर कब्जा, 35 दुकानदारो को नोटिस जारी

शिवपुरी। जिला मुख्यालय शिवपुरी पर आईटीबीपी के सामने खेड़ापति हनुमान मंदिर की जमीन पर पक्की दुकानें सहित अन्य निर्माण हैं। तहसीलदार शिवपुरी ने दुकानदारों सहित 35 लोगों को नोटिस जारी किए हैं। संबंधितों को जवाब के साथ 13 जनवरी को तहसील कार्यालय बुलवाया गया है।

जानकारी के मारुति हनुमानजी (खेड़ापति हनुमान मंदिर की शिवपुरी टुकड़ा नंबर-2 की शासकीय सर्वे नंबर 879 में 1.170 हेक्टेयर (125937 वर्गफीट) जमीन है। जिस पर मौजूदा समय में करीब 18 दुकान व अन्य जमीन पर लोगों का कब्जा है। तहसीलदार ने फिरोज खान (फिरोज ट्रैक्टर वर्कशॉप), भरत राज अरोरा सहित अन्य दुकानदारों को नोटिस जारी किए हैं। नोटिस देकर दुकानदारों से 13 जनवरी तक जवाब मांगा है।

जिसमें कब्जा हटाकर हल्का पटवारी को तत्काल सौंपने, अवैध रूप से कब्जे की कालावधि के लिए भूमिक का लगान कलेक्टर गाइड लाइन की दुगनी दर से चुकाने, कब्जे की जमीन का बाजारू मूल्य के 20% की दर से जुर्माना से दंडित करना, कब्जा हटाकर खर्चा वसूलने और सिविल कारावास के लिए प्रकरण सक्षम अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने का जिक्र है। उत्तर बिंदुवार प्रस्तुत नहीं करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।