खबर यह भी बनती हैं: पडौसी की सुरक्षा में अपनी भी सुरक्षा हैं फिट बैठती हैं शिक्षक के चोरी काण्ड के बाद | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पडौसी की सुरक्षा में अपनी सुरक्षा हैं,यह बात सटीक और फिट बैठी फिजीकल क्षेत्र में हुई शिक्षक के घर लाखो रूपए की चोरी के काण्ड के बाद। अगर शिक्षक के पडौसी ने सीसीटीबी कैमरे नही लगवाए होते हो यह चोरी शिक्षक को तो भारी पडती ही साथ ही फिजीकल पुलिस को भी भारी पडती है। यह खबर इस लिए भी बनती हैं कि जिस पडौसी के कैमरो ने चोर को कैद किया उस पडौसी से शिक्षक से मामूली से विवाद पर अनवोला था।

फिजीकल क्षेत्र के आरके पुरम कॉलोनी में निवास करने वाले शिक्षक नवलकिशोर स्वर्णर के पडौसी शिवकुमार सोनी से किसी मामूली से विवाद पर पिछले 15 वर्षो से अनवोला था। शिक्षक नवलकिशोर के यहां लाखो रूपए की चोरी हुई। पुलिस ने इस केस को मात्र 12 घंटे में सुलझा लिया और चोर सहित पूरे माल को बरामद भी कर लिया।

शिक्षक नवलकिशोर के पडौस में रहने वाले कर्मचारी शिवकुमार सोनी के घर पर लगें कैमरो के फुटैल की मदद से पुलिस ने इस मामले को तत्कला से सुलझा लिया। अनवोले पडौसी के कैमरे बोले तो यह मामला सुलझ गया,चूकि 5 दिन बाद शिक्षक नवलकिशोरी स्वर्णकार के बेटे की शादी हैं तो शिक्षक भी अपने बेटे का निमत्रंण देने शिवकुमार सोनी के घर पहुंच गए यह देखकर शिवकुमार ने भी शिक्षक को गले लगा लिया। इस पूरे घटना के साक्षी के रूप में फिजिकल टीआई सुनील खेमरिया रहे।

यही नहीं चोर को जल्द पकड़कर माल बरामद करने और 24 घंटे में घटना के खुलासे के लिए शिक्षक व उसके पड़ोसी ने पुलिस को भी धन्यवाद दिया है। बता दें कि करमाजकला स्कूल के शिक्षक नवलकिशोर (56) पुत्र रामस्वरूप सोनी निवासी आरकेपुरम कॉलोनी शिवपुरी के घर 4 दिसंबर की रात अज्ञात चोर ने नगद 3 लाख सहित सोने-चांदी के गहने चुरा लिए थे।

जिसकी कुल कीमत पुलिस ने 10 लाख रुपए आंकी थी। शिक्षक के पड़ोसी शिवकुमार सोनी के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस को चोर तक पहुंचने में आसानी हुई। आरोपी विशाल पुत्र लालू कोरी निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी को हुलिए के आधार पर गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद कर घटना का दूसरे ही दिन खुलासा कर दिया।

शादी से पहले गहने दिलवाने की मांग

शिक्षक नवलकिशोर के बेटे प्रफुल्ल सोनी की 11 दिसंबर को शादी होना है। आरोपी विशाल कोरी द्वारा चुराए गए गहने व नगदी अभी पुलिस के पास है। शिक्षक नवलकिशोर ने टीआई खेमरिया से दुल्हन के गहने आदि जल्द दिलवाने की बात कही। टीआई ने आवेदन लगवाने की बात कही, ताकि सोमवार तक गहने व नगदी वापस मिल जाएं। शिक्षक का कहना है कि जो सामान चोरी गया था, वह पूरा बरामद हो गया है।

घर पर कसरत करता है चोर, ताकि फुर्तीला बना रहे

आरोपी विशाल कोरी को गिरफ्तार कर खुलासा किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अपने घर पर खूब कसरत करता है। इसके पीछे आरोपी का कहना है कि वह शरीर को फुर्तीला बनाए रखने के लिए ऐसा करता है। इसी वजह से आरोपी घटना की रात मकानों की छत पर आसानी से चढ़कर चोरी कर ले गया। इससे पहले भी विशाल पर चार चोरी और एक डकैती के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज है।
G-W2F7VGPV5M