अवैध उत्खनन करते आरोपी को फोरेस्ट की टीम ने पकडा, आरोपी को छुड़ा कर ले गए दबंग | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के मझेरा की खदान से आ रही है। जहां बीते 04 दिसवंर की रात्रि में फोरेस्ट से अवैध उत्खनन करते समय डिप्टी रेंजर द्धारा आरोपी को पकडकर थाने लाया जा रहा था। जिसपर से रास्ते में पांच आरोपीयों ने मिलकर फोरेस्ट की टीम के साथ गालीगलौच कर आरोपी को अपने साथ ले गए। इस मामले की शिकायत पीडित फोरेस्ट की टीम ने सुरवाया थाने में की। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार डिप्टी रेंजर आशीष पुत्र कृष्णगोपाल समाधिया उम्र 36 साल निवासी परिक्षेत्र सहायक वन परिक्षेत्र शिवपुरी अपनी टीम के साथ मझेरा के जंगल में सर्चिंग कर रहे थे। तभी टीम को सर्चिक के दौरान आरोपी अजब सिंह गुर्जर अवैध रूप से पत्थर उत्खनन करते हुए दिखा। जिसपर से टीम ने उक्त आरोपी को पकड लिया। टीम उक्त आरोपी को हिरासत में लेकर थाने आ रही थी। तभी पाठखेडा तिराहा ग्राम बूढी बरोद के पास पांच आरोपी एकजुट होकर आए और फोरेस्ट की टीम से अभ्रदता कर आरोपी को छोडने की बात कहने लगे।

जिसपर से जब टीम ने उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने की बात कही तो सभी आरोपीयों ने मिलकर डिप्टी रेंजर के साथ अभ्रदता करते हुए आरोपी अजब सिंह को अपने साथ लेकर भाग गए। इस मामले की शिकायत डिप्टी रेंजर ने पुलिस थाना सुरवाया में की। जहां पुलिस ने मामले में जांच के बाद पीडित डिप्टी रेंजर की शिकायत पर आरोपी प्राण सिंह गुर्जर नि.भगौरा थाना देहात शिवपुरी, नीलम गुर्जर, जगतार गुर्जर, महेन्द्र गुर्जर,मलखान गुर्जर, अजब सिंह गुर्जर निवासी ग्राम मझैरा थाना देहात के खिलाफ धारा 353,341,294,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
G-W2F7VGPV5M