खबर का असर: जिला अस्पताल शिवपुरी के निर्दयता से भरे कृत्य को मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान में | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मानव अधिकार आयोग ने शिवपुरी के जिला चिकित्सालय के एक असंवेदनशील कृत्य को संज्ञान में लेते हुए नोटिस जारी किए हैं। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने बीते बुधवार को निर्दयता से भरी तस्वीर: क्या कहेंगें यह इंसान है या जानवर,डॉक्टर है या हैवान नामक शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। मानव अधिकार आयोग ने इस मामले में  प्रमुख सचिव मप्र शासन चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग ने एक माह में जांच रिर्पोट मांगी हैं।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिला चिकित्यालय में बीते बुधवार को 50 महिलाओ के नंसबंदी आपरेशन किए गए,उस दिन न्यूतम तापमान 8 डिग्री था। इसके बावजूद महिलाओ के नसबंदी आपरेशन के बाद महिलाओं को फर्श पर लिटा दिया गया। चूकि आपरेशन के बाद महिलाओं को आराम की सलाह दी जाती हैंं।

लेकिन इस दौरान उन्है ठंड आदि से बचाना भी जरूरी होता हैं।यह सब जानते हुए भी स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारो ने इतनी बडी लापरवाही की और महिलओ को जमीन पर लिटा दिया गया। इस संबंध में कार्यक्रम अधिकारी डॉ एनएस चौहान ने कहा था कि हमारे पास एक साथ 50 पलंग उपलब्ध नही थे,इसलिए हमने महिलाओ को फर्श बिछाकर उस पर लिटाया।इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट काम ने सबसे पहले उठाया था।

अब इस मामले में ताजा खबर आ रही हैं कि शिवुपरी जिला अस्पताल की इस लापरवाही को मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान में लेते हुए मुख सचिव मप्र शासन चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग ने एक माह में जांच रिर्पोट मांगी हैं।

G-W2F7VGPV5M