स्मैक करोबार: शिवा मेडिकल पर पुलिस का छापा, सूचना पर कई मेडिकल की शटरे डाउन | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी ब्यूरो। स्मैक के ओवरडोज से हुई युवक की मौत के बाद अब पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए अवैध रूप से नशेली दवाओं का विक्रय खुले रूप से कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेलन ने सख्त रवैया अपनाते हुए कुछ मेडीकल संचालकों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिस पर से आज शहर कोतवाली पुलिस ने फतेहपुर तिराहे के पास स्थित एक शिवा मेडीकल पर छानबीन की सूत्रों द्वारा बताया गया कि शहर में कई मेडीकल संचालक इन दिनों अवैध रूप से नशेडिय़ों नशे सामग्री कम दाम में उपलब्ध करा रहे हैं। जिससे दिन प्रतिदिन नशेडिय़ों संख्या में इजाफा हो रहा हैं।

इस बात को ध्यान में रखते हुए आज फतेहपुर क्षेत्र में स्थित एक शिवा मेडीकल पर ऐविल के इंजेक्शन नशेडिय़ों को उपलब्ध कराए जा रहे थे। जहां से रंगे हाथों नशेडिय़ों सहित मेडीकल संचालक सुभम जैन को गिरफ्तार किया साथ ही दो नशेडिय़ों को भी पकडक़र उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की गई हैं।

स्मैक के ओवरडोज से हो चुकी हैं कई मौतें

शहर में पांच महीने के अंदर स्मैक से मौत का कई मामले सामने आए है। गत 6 जुलाई को स्मैक के ओवरडोज से एक लडक़ी शिवानी की जान जा चुकी है, तब शहरवासी सडक़ों पर लोग उतरे थे। इसके बाद पुलिस ने सख्त कदम उठाए। मामले में संदिग्ध छह पुलिसकर्मियों को निलंबित करना पड़ा।

स्मैक लाने वालों से लेकर पीने वालों पर भी शिकंजा कसा लेकिन कुछ दिनों बाद पुलिस स्मैक को लेकर फिर निष्क्रिय हो गई। इसका परिणाम पुन: एक युवक दिलीप की स्मैक के नशे से पुन: मौत का मामला संज्ञान में आया। इतना ही नहीं स्वयं पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर पदस्थ मुकेश शर्मा की भी नशे के कारण मौत होना बताई जा रही हैं।

पुलिस ने किया नशे के खिलाफ हेल्प लाईन नम्बर जारी

शिवपुरी जिले में 29 नवम्बर को शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने सभी थाना प्रभारी को संख्त निर्देश दिए हैं कि नशे के कारोबारियों संख्य से सख्त कार्यवाही की जाए साथ ही क्षेत्र में यदि कोई भी स्मैक का नशा करते हुए दिखे तो उसको तत्काल इस नशा मुक्ति हेल्पलाइन चालू की गई, किसी भी सूचनाकर्ता द्वारा हेल्पलाइन नंबर 8435975142,7049124077 पर नशे से संबंधित सूचना दी जा सकती हैं जिस पर यथा संभव त्वरित कार्यवाही की जाएगी ।

नशा मुक्त केन्द्र खोलने के लिए किया जाएगा समाजसेवी संस्थाओं को प्रेरित: एसपी

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने आज एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों के समक्ष चर्चा की कि  शहर की समाजसेवी संस्थाओं के साथ जल्द ही एक बैठक आयोजित कर समाज में फैल रहे नशे  के आदी लोगों को नशे से निजात दिलाने की दृष्टि से।

शहर में नशा मुक्त अभियान चलाया जाए साथ ही नशा मुक्ति केन्द्र खोलने के लिए प्रेरित किया जाएगा। जिससे हमारे नव युवा जो गलत दिशा की ओर अग्रसर हो रहे हैं उन पर अंकुश लग सके और उनमें सुधार हो सके। जिससे समाजसेवी संस्थाओं का उद्देश्य मानव सेवा भी पूर्ण रूप से सार्थक सिद्ध हो सके।
G-W2F7VGPV5M