खबर का असर: पोहरी में झोलाछाप की क्लीनिक पर SDM की कार्यवाही, मिली एक्सपायरी दबाई, मामला दर्ज | Pohri News

Bhopal Samachar
पोहरी। आज फिर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की खबर का बडा असर हुआ है। जिसके चलते आज पोहरी में प्रशासन ने फर्जी तरीके सें संचालित झोलाछाप डॉ की क्लीनिक पर प्रशासन ने छापेमार कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस कार्यवाही को लेकर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने सरेआम मौत परौस रहे है झोलाछाप नामक शीषर्क से खबर को प्रमुखता से दिखाया था। इस खबर को गंभीरता से लेते हुए पोहरी एसडीएम पल्लवी वैद्य ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार पोहरी के शिव कॉलोनी में चांदसी अस्पताल के नाम से क्लीनिक संचालक करने वाले एक फर्जी चिकित्सक एसके सिन्हा के खिलाफ बीएमओ डॉ. सुशांक चौहान ने क्लीनिक पर एक्सपायरी दवा रखने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में क्लीनिक संचालक एसके सिन्हा के खिलाफ धारा 24 मध्यप्रदेश आयर्वेदिक अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

विदित हो कि 5 दिसंबर को पोहरी एसडीएम और तहसीलदार सहित बीएमओ ने शिवकॉलोनी पोहरी रोड़ पर अवैध रूप से चल रहे चांदसी अस्पताल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में एक्सपायरी दवाईयां पकड़ी गई थी। जिन्हें मौके से टीम में मौजूद लोगों ने जप्ती में लेकर पंचनामा तैयार किया था और इस मामले में एसडीएम ने एफआईआर के आदेश दिए थे। जिस पर अमल करते हुए बीएमओ डॉ. सुशंाक चौहान ने थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया था। जिसकी जांच के बाद पुलिन ने कल क्लीनिक संचालक के खिलाफ कायमी कर ली।

आरोपी डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन देकर युवक की जान लेने का था आरोप
ज्ञात हो कि निरीक्षण से पूर्व क्लीनिक संचालक ने गलत इंजेक्शन देकर एक युवक की जान ले ली थी। इसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया था और आनन-फानन में प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां निरीक्षण किया था। जिसे शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

इसी के चलते आज भी एसडीएम पल्लवी वैद्य,बीएमओ और नायव तहसीलदार ने कार्यवाही को अंजाम ेदेते हुए ग्राम भटनावर में संचालित पाई गई क्लीनिक चांदसी कलकत्ते बाले  डॉ विश्वजीत को कार्यवाही की जद में लिया है। जब इनसे मैडम ने क्लीनिक को संचालित करने के कागज मांगे तो वह नहीं बता पाए। उसके बाद मैडम ने इनकी क्लीनिक पर एलौपैथिक दबाईयां जप्त कर इसे कार्यवाही की जद में लिया है।

G-W2F7VGPV5M