RTO मैडम! किस हादसे के इंतजार में है, मैजिक की छत पर सवारियां भरी जा रही है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार की खबरें शहर के आरटीओं कार्यालय से आ रही है। जहां जब से आरटीओ की कमान मधु सिंह ने संभाली है तब से ही आरटीओ कार्यायल में भ्रष्टाचार दोगुनी रफ्तार से बढा है। इन दिनों मैडम अपने प्रायवेट कटर के माध्यम से बसूली में मस्त है। वही मैडम की हीलाहबाली का खामियाजा आम जनता को उठाना पड रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण बीते रोज एक महिला को अपनी जान देकर चुकाना पडा।

जानकारी के अनुसार कोलारस नगर की यातायात व्यवस्था इन दिनों बद से बदतर होती जा रही है। इन दिनों अवैध वाहन चालक मनमाने तौर पर अपने वाहनों का संचालन कर क्षमता से अधिक सवारियां वाहनों में बैठाकर खुलेआम यातायात का माखौल उड़ा रहे हैं।

नगर में इन दिनों अघोषित टैक्सी स्टैंड जगतपुर रेस्ट हाउस के सामने बना हुआ है दूसरा टैक्सी स्टैंड जगतपुर चौराहे पर टैक्सी स्टैंड बना डाला है इन टैक्सियों में सवारियों को जानवरों की तरह बेठा कर लटका कर ले जाया जा रहा है। जिन पर यातायात विभाग का कोई प्रतिबंध नहीं है यहां तक कि पुलिस प्रशासन भी इनको मौन स्वीकृति दे चुका हो ऐसा लग रहा है।

प्रतिमाह इन टैक्सी चालकों से एंट्री फीस के नाम पर वसूली की जा रही है कोलारस नगर के प्रमुख मार्गों पर चलने वाले ओवरलोड वाहन हादसों को खुलेआम न्योता दे रहे हैं परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने के कारण ऐसे वाहनों का संचालन रुक नहीं रहा है।

तेजी से चलने वाले इन वाहनों की स्पीड को लेकर भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो रही है। तमाम मुसाफिरों की जान जोखिम में डालकर सफर करते हैं जिम्मेदार लोग गंभीर नहीं दिख रहे।

मनमाना किराया वसूल कर रहे हैं वाहन चालक

कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्रामीण अंचलों जिनमें पडोरा तिराहे से खरई के लिए और कोलारस की सब्जी मंडी से रन्नोद अकोदा टामकी रामपुर भडोता खरेह के लिऐ बाहन प्रतिदिन सुबह होते ही दौड़ने लगते हैं इसी तरह कोलारस से मोहरा मोहराई पनवारी लुकवासा बदरवास के लिए अनेक ऑटो व टैक्सी चलती है।

जिनकी छतों पर बैठकर लोग सफर कर रहे हैं कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पहले भी हादसा पिछले माह टोल टैक्स पर मोहराई के पास हुआ था। जिसमें 6 लोगों की  जान चली गई थी। इस हादसे के बाद एक-दो दिन सडक पर यह बाहन दिखाई नहीं दिए थे परंतु इसके बाद फिर से ऑटो व टैक्सी मैजिक वाहनों की छतों पर बैठकर सफर करते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं।

कोलारस नगर के अनेक रूटो पर चल रहे ओवरलोड वाहन हादसो को खुलेआम आमंत्रण दे रहे हैं पुलिस प्रशासन एवं परिवहन विभाग आखिर क्यों कार्यवाही नहीं करना चाहता क्या उसे पहले जैसा बड़ा हादसा होने की उम्मीद दिखाई दे रही है या फिर प्रतिमाह मिलने वाली वसूली के चलते वह कार्रवाई नहीं कर रही है।
G-W2F7VGPV5M