JCB मशीन से जमीन को मुक्त कराने पहुंचे भूस्वामी,जेसीबी जब्त मामला दर्ज | karera News

Bhopal Samachar
करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा कस्बे से आ रही हैं जहां एक प्राईवेट जमीन पर कब्जा हटाने के लिए भूस्वामी पहुंच गया। बताया गया है कि बिना प्रशासन को सूचना दिए जाने के कारण भूस्वामी और कब्जाधारी में विवाद में हो गया। इस विवाद में पुलिस ने जेसीबी को जप्त कर अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे लोगो पर मामला दर्ज हो गया।

जानकारी के अनुसार दिनारा मैं उस समय गहमा गहमी का माहौल व्याप्त हो गया जब नये थाने के पास एक विवादित बहुमूल्य भूखंड पर दिनारा के राजेश गुप्ता का वर्षो से पत्थर फड़ संचालित है जिस पर अचानक कुछ लोग जेसीबी मसीन लेकर पहुचे औऱ फरसियो को हटाना शुरू कर दिया।

पत्थर व्यवसायी ने तुरंत ही पुलिस को सूचित किया। पुलिस की सक्रियता के चलते बड़े विवाद होने के पूर्व ही जेसीबी मसीन को जप्त कर थाने में रखवाया। बताया जाता है कि जिस जमीन का कब्जा हटाया जा रहा था उक्त बहुमूल्य भूखंड वर्षो से विवादित है,जिस पर वर्षो से दिनारा के पत्थर व्यवसायी राजेश अमर का कब्जा चला आ रहा है।

जानकारी यह भी आ रही हैं कि उस जमीन को किसी अजय यादव ने खरीद लिया जिसके चलते वह सोमवार की सुबह वह बिना प्रशासन की मदद लिए अचानक जेसीबी लेकर पत्थर फड़ पर आया और कब्जा हटाने के उद्देश्य से पत्थरों को हटवाने लगा जिससे पत्थर व्यवसायी का हजारों का नुकसान भी हो गया।

मौके पर पहुचे करेरा एसडीओ आत्माराम शर्मा,करेरा टीआई राकेश शर्मा के दिशा निर्देशन में विवाद शांत कराया औऱ फरयादी ब्रजेश पुत्र स्व.किशोरी लाल गुप्ता और राजेश पुत्र स्व.किशोरीलाल गुप्ता के आवेदन पर शराब ठेकेदार बालगोविंद शिवहरे,दिलीप यादव,देवेंद्र यादव,अजय यादव पर 427,294,506 आदि धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर जेसीबी मसीन को जब्त कर थाने में रखवाया
G-W2F7VGPV5M