स्कूलों का निरीक्षण : अनुपस्थित मिले शिक्षकोें पर गिरी गाज, DEO ने की कार्यवाही

शिवपुरी। 30 दिसम्बर 2019 कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी के स्कूलों के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित 12 शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अनियमितता मिलने पर और अनुपस्थित शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए थे।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय बरखाड़ी नरवर के प्रधानाध्यापक रघुवर दयाल जाटव को बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित किया एवं विद्यालय के प्राथमिक शिक्षक बरजोर सिंह रावत की एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी गई है।

माध्यमिक विद्यालय बरखाड़ी नरवर की माध्यमिक शिक्षक पदमा पाण्डे को बिना किसी सूचना के संस्था से अनुपस्थित पाए जाने पर निलंबित किया गया है एवं प्राध्यापक हरिसिंह मगरौलिया को विद्यालय में अनियमितता मिलने के कारण एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी जाने की कार्यवाही की गई है।


इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय एरावन में प्राथमिक शिक्षक शांतिदेवी का दो दिवस का वेतन, माध्यमिक विद्यालय मढ़ीखेड़ा के माध्यमिक शिक्षक भूपेन्द्र निगम एवं शिक्षक लक्ष्मीकांत बडौनिया का एक दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही की है।

एकीकृत शा.मा.वि.सतनवाड़ा शिवपुरी के निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक अखिलेश रमन शर्मा एवं एकीकृत शा.मा.वि.सतनाड़ा के सहायक शिक्षक महेन्द्र कुमार जैन, सहायक शिक्षक श्रीमती चन्द्रकांता शर्मा की भी एक-एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी गई है तथा माध्यमिक शिक्षक अनिल जैन एवं सहायक शिक्षक राजरानी गंधर्व को भविष्य के लिए चेतावनी दी गई है।