खुला खत: कलेक्टर मेडम! पारा 3 डिग्री पर पहुंचा,अब तो मासूमों की छुट्टी घोषित कर दो

शिवपुरी। पूरे देश के आधे हिस्से के साथ-साथ प्रदेश में भीषण सर्दी का दौर जारी है और इससे शिवपुरी भी अछूती नहीं है। रविवार को दिनभर ठंड का कहर रहा तो रात होते-होते पारा 4 डिग्री तक पहुंच गया। उसके बाद आज सुबह से पारा लगातार नीचें पहुंचता गया और 3 डिग्री पर पारा पहुंच गया। इस कडकडाती ठंड में मासूम स्कूल जाने को मजबूर है। जिसके चलते अब मासूम कलेक्टर महोदया की तरफ टकटकी लगाए बैठे है।

इस हाड़ कंपकपाने वाली सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया और आज सुबह कोहरे की चादर ने पूरे शहर को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान चली सर्द हवाओं ने भी आग में घी डालने का काम किया और लोग कोहरे के बीच हवाओं के कारण कंपकपाते रहे। दोपहर तक मौसम में काफी ठंडक घुल गई थी। इन दिनों ग्वालियर सहित चंबल अंचल में कलेक्टर ने ठंड के चलते छात्रों की छुट्टीयां घोषित कर दी  है। परंतु शिवपुरी जिले में कलेक्टर अनुग्रह पी ने बडे दिनों में शीत लहर के चलते स्कूलों का टाईम बदल दिया। परंतु अब हालात यह है कि अब तो बच्चों को स्कूल भेजने में परिजन भी कतरा रहे है  

जिस कारण लोग घरों से निकलेने में कतराते रहे। धूप निकलने के बावजूद भी ठंड का प्रकोप कम नहीं हुआ। शहरवासी गर्म कपड़ों से लेस होकर अपने गंतव्य को रवाना होते देखे गए। बाइक चालक चेहरे और सिर पर मफलर और हाथों में दस्तानों के साथ-साथ शरीर पर गर्म कपड़े पहनकर निकले।