छल और कपट से मुख्यमंत्री बने कमलनाथ अपने वादे भूले: शर्मा | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। तत्कालीन कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के किसानों से वादा किया था की 10 दिन में किसानों की कर्ज माफी नही हुई तो मुख्यमंत्री बदल दूंगा। सरकार को 1 साल पूरा हो गया पर प्रदेश का किसान इस 1 साल में राहुल गांधी के वो वादे वाले 10 दिन ढूंढ रहे है । कर्ज माफी के फेर में उलझकर शिवपुरी सहित प्रदेश के लाखों किसान डिफॉल्टर हो चुके है। जिस वजह से उन्हें सोसायटी से खाद-बीज नहीं मिल रहा। वहीं खाद बीज मांगने पर कमलनाथ सरकार किसानों पर लाठी चला रही है। आज प्रदेश में अघोषित आपातकाल की स्थिति निर्मित है । यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्रशर्मा  ने शिवपुरी  में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कही ।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने सभी जिलों में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों से की गई वादाखिलाफी के कमलनाथ सरकार की किसान विरोधी नीतियों से खाद-बीज-बिजली की समस्याओं के संबंध में पत्रकारवार्ता का आयोजन कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला, सुरेन्द्रशर्मा  ने कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार झूठ और लूट की सरकार है । श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में किसान खाद-बीज-बिजली को तरस रहा है, खाद-बीज के मांगने पर उसे लाठी खानी पड़ रही है।

वही दूसरी और सरकार अपने लिए करोड़ो का हवाई जहाज खरीदने की तैयारी में जुटी है । सुरेन्द्र शर्मा ने सरकार से पेट्रोल-डीजल से अतिरिक्त वसूले गए 570 करोड़ का हिसाब मांगा। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि केंद्र में यूपीए की सरकार रहते हुए भी कांग्रेस ने देश मे यूरिया की कालाबाजारी कर किसानों से मोटी रकम वसूली रही है। वही इतिहास मध्यप्रदेश में कमल नाथ की सरकार दोहरा रही है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर की प्रदेश सरकार के आंकड़ो के हिसाब से नीम कोटेड यूरिया प्रदेशो में उपलब्ध कराया परन्तु ट्रांसफर उद्योग,शराब और कमलनाथ बेचने में जुटी कमलनाथ सरकार ने रबी की फसल का आंकलन ही नही कराया । जिससे आज प्रदेश का किसान यूरिया के लिए लाइन में लगा है और लाठियां खा रहा है । गौरतलब है कि मध्यप्रदेश को छोडक़र देश मे कही भी यूरिया का संकट नही है जिससे स्पष्ट होता है कि कमलनाथ सरकार किसानों के मामले में कितनी संवेदनहीन है। सुशील रघुवंशी ने कहा कि सरकार यूरिया की कालाबाजारी में सीधे तौर पर संलिप्त है और कालाबाजारी का बड़ा हिस्सा पहुँच रहा है ।

जनता का पैसा मंत्रियों के बंगले में खर्च कर रहे हैं कमलनाथ:विधायक रघुवंशी

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों का निर्धारित मापदंडों के अनुसार विधिवत आकलन कर आज दिनांक तक कोई रिपोर्ट जमा नहीं की गई अनुमानित आंकड़ों के बल पर ही शिफूगेबाजी करने का कार्य हुआ है वहीं दूसरी ओर केंद्र की माननीय नरेंद्र मोदी की सरकार ने मध्य प्रदेश के किसानों के प्रति संवेदना अपना संवेदनशील रवैया अपनाते हुए किसानों को राहत देने के लिए 1000 करोड़ की राशि प्रदेश सरकार को दी है।

अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार बताए कि यह राशि कितने किसानों को वितरित की गई है क्या सरकार ने आपदा प्रबंधन का जो करोड़ों रुपया था उसका उपयोग ट्रांसफर उद्योग पर भर्ती में अर्थात मंत्रियों के बंगलों गाड़ी की चमक दमक में खर्च कर दिया है यह जवाब मुख्यमंत्री कमलनाथ जी मध्य प्रदेश की जनता को दें यह बात आज पत्रकार वार्ता के समय प्रदेश विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कही श्री शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार के पास इस बात का क्या जवाब है कि जब हमारी सरकार ने गेहूं का 200 प्रति कुंतल अतिरिक्त देने के साथ-साथ साल भर में लगभग 1000 करोड़ रुपया मध्य प्रदेश के किसानों को बिना केंद्र की मदद के दिया था तो फिर कमलनाथ सरकार किसानों की फसल की सामान्य खरीदी करने में भी धन का रोना क्यों रो रही है। पत्रकार वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, जिला महामंत्री ओमी गुरु,मछुआ कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष राजू बाथम,जिला उपाध्यक्ष  हेमंत ओझा जिला मीडिया प्रभारी डॉ राकेश राठौर एवं शिवपुरी मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी विशेष तौर पर उपस्थिति थे।
G-W2F7VGPV5M