सर्दी का सितम: सड़कों पर आई रजाई, शीतलहर में पारा भी कंपा,समान्य से भी 2 डिग्री कम रहा

शिवपुरी। प्रदेश में लगातार सर्दी का सिमत बढ रहा हैं। इससे शिवपुरी जिला भी अछूता नही रहा हैं। कपकपाने वाली शीत लहर का प्रकोप इतना हैं कि रजाई अब घरो से निकलकर सडको पर आ गई हैं।सोमवार को रात का पारा 5 डिग्री और दिन का पारा 20 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री तक कम रहा।

स्कूलो पर पढा असर
 कलेक्टर ने नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूली बच्चों की छुटटी 2 जनवरी तक कर दी। यहां बता दें की सोमवार को रात का पारा 5 डिग्री और दिन का पारा 20 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री तक कम रहा।

स्कूलों में 23 दिसंबर से 28 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था। 29 दिसंबर को रविवार होने से बच्चों को राहत मिली। अवकाश समाप्त होने से पूर्व ही ग्वालियर व मुरैना कलेक्टर ने स्कूलों का अवकाश 2 जनवरी तक बढ़ा दिया। इन शहरों से अधिक सर्दी होने के बाद भी शिवपुरी जिला प्रशासन ने अवकाश को लेकर कोई वृद्धि नहीं की।

सितमगर सर्दी का असर पूरे जवजीवन पर देखने को मिल रहा हैं। सडको और रेल की पटरियो पर भी इस सर्दी का सितम रहा हैं। कोहरे के कारण पिछले 2 दिनो में हुई सडक दुर्घटनाओ में भी देखने को मिल रहा हैं। वही रेले भी अपने समय से कई घंटे लेट चल रही हैं।