150 बीघा में खडी सरसों को प्रशासन ने जोत दिया | pichhore news

Bhopal Samachar

पिछोर। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुर से आ रही  है। जहां बीते रोज प्रशासन ने दबंगों के कब्जे से 800 बीघा शासकीय जमींन को मुक्त कराया। उक्त जमीन पर एक तालाब भी था। इस तालाब को भी दबंगों ने अपने कब्जे में कर लिया था। जिसपर से प्रशासन ने शक्ति दिखाते हुए उक्त कब्जे को हटाया। इस दौरान शासकीय जमींन लगभग 150 बीघा में कुछ आरोपीयों की फसल भी खडी थी। जिसे प्रशासन ने जुतवाकर इससे मुक्त कराया।

जानकारी के अनुसार पिछोर नगर से 1.5 किलोमीटर दूर मानपुर के तालाब सहित अन्य शासकीय भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध तरीके से की जा रही खेती पर राजस्व विभाग सिंचाई विभाग तथा पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से सुबह 10:30 से 4:30 बजे तक शासकीय जमीन पर खड़ी , 150 से अधिक बीघा भूमि पर गेहूं व सरसों की फसल पर चार ट्रैक्टरों  व एक जेसीबी से नष्ट कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा तालाब से शासकीय 800 बीघा जमीन को अतिक्रमण के तौर पर चिन्हित किया गया है जिसमें से शनिवार को 150 बीघा में लगभग भूमि में खड़ी फसल को जुताई कर नष्ट कर दिया। तहसीलदार दिनेश चौरसिया ने बताया कि शासकीय भूमि का किसानों द्वारा अवैध रूप से खेती की जा रही थी जिसे नष्ट कर दिया गया है। 
G-W2F7VGPV5M